उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- 2023 के अंतर्गत आज ‘‘मैन्युफैक्चरिंग: की इंजन ऑफ इकोनॉमिक ग्रोथ’’ विषय पर सेक्टोरल सेशन का आयोजन किया गया।

Dehradun -उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- 2023 के अंतर्गत आज ‘‘मैन्युफैक्चरिंग: की इंजन ऑफ इकोनॉमिक ग्रोथ’’ विषय पर सेक्टोरल सेशन का आयोजन किया गया। इस सेशन की अध्यक्षता करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री सौरभ बहुगुणा ने उद्यमियों का स्वागत करते हुए बताया कि उत्तराखण्ड सरकार द्वारा विभिन्न सेक्टरों में अनेक अवसंचनात्मक सुधार किये गए हैं और कुछ सेक्टरों में अभी सुधार किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार ने अनेक पुरानी नीतियों में समय के सापेक्ष बदलाव किए हैं तथा विभिन्न उद्यमियों और निवेशकों के सुझावों के आधार पर अलग-अलग क्षेत्रों में अभिनव पॉलिसी भी बनाई है। इस दौरान सचिव उद्योग श्री विनय शंकर पाण्डेय ने सभी निवेशकों का स्वागत करते हुए उत्तराखण्ड सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को आकर्षक निवेश स्थल के रूप में स्थापित करने के लिये किये गये विभिन्न सुधारों से अवगत कराया।
उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में सस्ता और आसानी से कर्मठशील श्रमबल उपलब्ध है, यहां लेबर डिस्प्यूट से संबंधित मामले भी नहीं है तथा सरकार बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने पर युद्धस्तर पर कार्य कर रही है। इस दौरान महानिदेशक उद्योग श्री रोहित मीणा, अकुम्स ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री संदीप जैन, गोदरेज ग्रुप से श्री राकेश स्वामी, टेक्योन ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री नमन गांधी सहित विभिन्न उद्यमियों ने अपने विचार व्यक्त किए।