श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर डॉ.धन सिंह रावत ने मेडिकल कांलेज में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

गोला बाजार का बदलेगा स्वरूप–डॉ.धन सिंह रावत श्रीनगर को संवारने का किया जा रहा प्रयास–डॉ.धन सिंह रावत

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने मेडिकल कॉलेज श्रीनगर मे आज श्रीनगर के विकास कार्यों को लेकर अधिकारियो के साथ एक समीक्षा बैठक की।
कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने समीक्षा बैठक में पुलिस विभाग के अधिकारियों से श्रीनगर में बन रहे पुलिस आवासीय भवनो के कार्यों की जानकारी ली साथ ही अधिकारियों को श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र के सुरक्षा के दृष्टिकोण से कुछ और सी. सी. टी. वी. कैमरे लगाने हेतु स्थान चयन कर संख्या भी बताने के लिए कहा। कैबिनेट मंत्री ने उप जिलाधिकारी श्रीनगर को निर्देश करते हुए कहा कि गोला बाजार श्रीनगर की शान है उसके स्वरूप को और अच्छा बनाने हेतु नक्शा बनाया जाए जिससे कार्य को शीघ्र ही प्रारंभ किया जा सके और 2024 के बैंकुठ चतुर्दशी मेले में स्कूल की झाकियां आदि कार्यों को सही तरीके से सम्पन्न किया जा सके। कैबिनेट मंत्री ने श्रीनगर में बन रहे बस स्टेशन के कार्य की जानकारी भी ली जिससे शीघ्र ही उसका उद्घाटन कर आम जनता को उसक लाभ दिलाया जा सके। उन्होंने कहा आने वाले समय में आवास विकास के मैदान को और अच्छा बनाया जायेगा। उन्होंने उप जिलाधिकारी को गंगा म्यूजियम बनाने एवं पत्रकार भवन बनाने हेतु जमीन तलाशने के लिए भी निर्देश दिये। उन्होंने उप‌ जिला संयुक्त चिकित्सालय के बनने जा रहे डॉ.आवास वाली भूमि पर पार्किंग बनाने की बात भी कही। डॉ.धन सिंह रावत ने उप जिलाधिकारी श्रीनगर एवं नगर आयुक्त से नगर निगम क्षेत्र के अन्तर्गत बनाये जाने वाले द्वार,जिम,बारातघर एवं श्रीनगर के पौड़ी चुंगी के दृश्य को भी बदलने हेतु डिजायन तैयार करने को कहा जिससे यहां पर जाम से निजात मिल सके। उन्होंने नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत पांच चौक बनाये जाने की प्रक्रिया को प्रारम्भ करने हेतु भी निर्देशित किया ।
डॉ.धन सिंह रावत ने अन्त में कहा कि श्रीनगर में लगने बाले बैकुंठ चतुर्दशी मेले में जितने भी लोगों के द्वारा सहयोग किया जा रहा है सभी को शौल ओढ़कर सम्मानित किया जायेगा। समीक्षा बैठक में श्रीनगर मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र धिरवांण ,उप जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त नुपुर वर्मा, पुलिस (सी.ओ)आर.के.चमोली , कोतवाली प्रभारी विनोद सिंह गुसांई,मेडिकल कॉलेज प्राचार्य सी.एम.एस.रावत,सी.पी.डब्ल्यू.डी के अधिकारी,तहसीलदार लोग गणेश भट्ट ,जिला मीडिया प्रभारी भाजपा पौड़ी गढ़वाल आदि लोग मौजूद रहे।