दूरदर्शन एंकर शिवानी नेगी के विवाह समारोह में पहुंचे उत्तराखंड ज्योतिष रत्न

प्रदीप कुमार

देहरादून/श्रीनगर गढ़वाल। उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉ.चंडी प्रसाद घिल्डियाल आज दूरदर्शन चैनलों की एंकर शिवानी नेगी के विवाह समारोह में सपरिवार पहुंचे और वर-वधू सहित उनके पूरे परिवार को मौन रहकर आशीर्वाद दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवानी नेगी के पिता विजय सिंह नेगी जिनकी गिनती देश के प्रमुख व्यवसायियों में होती है, उच्चकोटि के सामाजिक कार्यकर्त्ता भी है। उन्होंने अपनी अत्यंत प्रतिभासंपन्न पुत्री शिवानी का विवाह उत्तरप्रदेश के मशहूर व्यवसायी मुन्ना कश्यप के सुपुत्र संजय कश्यप से फरवरी 2023 में तय किया था/अब चार दिन तक चले इस खास विवाह समारोह के घरेलू रीति रिवाज सम्बन्धी कार्यक्रम 26 तारीख़ से शिवानी के पिता के हरिद्वार रोड स्थित निजी आवास जी टी ऍम अपार्टमेंट में शुरू हो गए थे, जिसमें वर -वधू पक्ष के खास रिश्तेदार शामिल हुए।
आज मोहकमपुर जोगीवाला के मशहूर वेडिंगस्थल आस्था फार्म हॉउस पर बारात स्वागत समारोह में देश एवं प्रदेश की कई महत्वपूर्ण हस्तियों के बीच उत्तराखंड ज्योतिष रत्न डॉ.चंडी प्रसाद घिल्डियाल के पहुँचते ही वहाँ उपस्थित कई आचार्यों द्वारा स्वस्तिवाचन एवं वेदमन्त्रों की गूँज से माहौल धर्म मय हो गया, डॉ.घिल्डियाल को विशेष सम्मान के साथ जयमाला के मंच पर ले जाया गया, उन्होंने वर -वधू सहित दोनों परिवारों को आशीर्वाद दिया परन्तु मौन रहकर ।
इस अवसर पर डॉ.घिल्डियाल को अपने बीच पाकर लोगों नें उनसे बातचीत करने का प्रयास किया परन्तु वह हाथ जोड़ कर अपनी चिरपरिचित मुस्कान के साथ लोगों का अभिवादन करते हुए पूरे समारोह में मौन रहे उनके मौन रहने पर लोगों में कयासबाजी शुरू हो गई, कुछ लोगों का कहना था कि गले में संक्रमण की वजह से डॉ की सलाह पर मौन है तो कुछ लोगों का कहना था कि आगामी लोकसभा चुनावों में सटीक भविष्यवाणी करने के लिए तथा अपने अनुयायियों पर विशेष कृपा के लिए वह वाणी की मौन साधना कर रहे हैँ, बहरहाल कारण जो भी रहा हो परन्तु अपनी सटीक भविष्यवानियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय जगत में विख्यात डॉ.चंडी प्रसाद घिल्डियाल की “मौन साधना” के पीछे कुछ तो राज जरूर छुपा हुआ है।