सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज हरिद्वार में अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया गया

हरीशंकर सिंह /मनोज सिंह

हरिद्वार- सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सेक्टर 2 रानीपुर भेल हरिद्वार में अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक दीपक सिंघल  , विद्यालय अध्यक्ष डॉ0 शिव शंकर जायसवाल, मंत्री भारतीय शिक्षा समिति उत्तराखंड डॉ0 रजनी कांत शुक्ल , अभिभावक  निमेश बहुगुणा  , राकेश शर्मा तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य लोकेंद्र दत्त अंथवाल ने सामूहिक रूप से मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलन द्वारा किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के आचार्य भानु प्रताप सिंह चौहान ने किया।

कार्यक्रम में विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य प्रवीण कुमार जी ने कुछ बातों पर विशेष ध्यान देने को कहा जैसे सभी अभिभावक बच्चों को समय से विद्यालय भेजें, बच्चों को अल्पाहार अवश्य दें और प्रतिदिन बच्चों की स्कूल डायरी अवश्य चेक करें । कार्यक्रम की अगली कड़ी में विद्यालय के अध्यक्ष डॉक्टर शिव शंकर जायसवाल जी ने कहा कि यह परीक्षाफल केवल बच्चों का परीक्षा फल नहीं है यह शिक्षक और अभिभावकों का भी परीक्षाफल है अगर शिक्षक और अभिभावक दोनों मिलकर प्रयास करें तो बच्चों की प्रगति अवश्य होगी। कार्यक्रम में रजनीकांत शुक्ल जी ने कहा कि हरिद्वार में अनेकों विद्यालय हैं लेकिन यह विद्यालय सबसे अलग है क्योंकि यहां शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी दिए जाते हैं ।

कार्यक्रम के समापन में विद्यालय के प्रधानाचार्य जी ने कहा कि हमारा उद्देश्य शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास को उजागर करना है और इसमें महत्वपूर्ण भूमिका संस्कारों की है यदि बच्चे संस्कार वहां बन जाते हैं तो वह एक अच्छे नागरिक बनकर देश की प्रगति में सहयोग कर सकते हैं साथ ही प्रधानाचार्य जी ने विद्यालय में उपस्थित होने पर अभ्यागतों एवं अभिभावकों का धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया।