जिलाधिकारी पौड़ी डॉक्टर आशीष चौहान ने जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में ली

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने लक्ष्मण झूला स्थिति कैम्प कार्यालय से जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। बैठक में उप- जिलाधिकारियों द्वारा ड्रंक एण्ड ड्राईविंग के चालान में सुस्ती पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए है। गत माह में पुलिस विभाग द्वारा ड्रंक एण्ड ड्राईविंग के कुल 25 चलन जबकि परिवहन विभाग द्वारा 20 चलान किये गए। जिलाधिकारी ने ड्रंक एंड ड्राइव के तहत परिवहन विभाग द्वारा की गई कार्यवाही पर संतोष व्यक्त किया जबकि पुलिस विभाग को निर्देश दिए की जनपद क्षेत्र अंतर्गत इतने थाना और चौकिया होने के बावजूद ड्रंक एंड ड्राइव के इतने कम चालान संतोषजनक नहीं है। कहा कि ड्रंक एंड ड्राइव सड़क सुरक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा मुद्दा है। इसिलए इसमें इसमे बड़े स्तर पर कार्रवाई आवश्यक है। स्पष्ट किया कि आगामी बैठक में ड्रंक एंड ड्राइव के चलानो की संख्या अपेक्षा से अधिक होनी चाहिए।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सड़कों पर क्रैश बैरियर लगाए जाने के लिए उपलब्ध बजट से कार्य करवाने के लिए टेंडरिंग की प्रक्रिया प्राथमिकता के आधार पर प्रारंभ करना सुनिश्चित करें।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, सम्भागीय परिवहन अधिकारी अनीता चंद, सीओ पुलिस गौरव सैनी, ईओ नगर पालिका परिषद पौड़ी गौरव भसीन के अलावा सभी उप-जिलाधिकारी ऑन लाईन माध्यम से बैठक में जुडे़ थे।