विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी

 

सहसपुर- राजकीय इंटर कॉलेज होरावाला में सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर विद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने ध्वजारोहण किया और महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

विधायक ने कहा कि आज पूरा देश दो महान विभूतियों की जयंती मना रहा है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश की आजादी के लिए अहिंसक आंदोलन किया। उन्होंने अंहिसा के सिद्धान्त पर जनता को नागरिक अधिकारों एवं स्वतंत्रता के प्रति आंदोलन के लिए प्रेरित किया। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान जय किसान का नारा दिया और भारतीय सेना और किसानों की मजबूती के लिए कार्य किया। देश के स्वतंत्रता संग्राम और नवभारत के निर्माण में शास्त्री जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

विधायक ने कहा कि हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करूणा का भाव पैदा करना होगा। निस्वार्थ भाव से समाज सेवा करनी होगी। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्वांजलि होगी।

इस दौरान विधायक ने विधायक में उपस्थित सभी विद्यार्थियों और शिक्षक गणों से अपने आस पास स्वच्छता का ध्यान रखने की भी अपील की। उन्होंने कहा महात्मा गांधी ने तो हमेशा ही स्वच्छता का महत्व बताया है और आज हम सभी को उस मार्ग पर चलना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में जिस स्वच्छता अभियान की शुरुआत हुई थी हमे उसे निरंतर जारी रखना हैं। ताकि हम खुद को और अपनी आने वाली पीढ़ी को एक स्वच्छ पर्यावरण प्रदान कर सकें।

इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य कैप्टन जसवीर सिंह नेगी, समस्त शिक्षक गण, ग्राम प्रधान प्रिया रावत, प्रदीप गुप्ता, अंबर कंपनी सेलाकुई के एचआर प्रमुख सुधीर शर्मा, भगवती प्रसाद बेलवाल, डॉ तुम्मन सिंह, बीडीसी सपना शर्मा, सुखदेव फरस्वान, राजेश मल्ल, आदि एवं विद्यार्थीगण उपस्थित रहें।