स्वीकृत कार्यों पर धरना देना ओछी राजनीति का परिचय,चुनाव आता देख सोया विपक्ष जागा—सुषमा रावत

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। विकास कार्यों को लेकर श्रीनगर में चल रहे धरने पर पौडी भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष एवं खिर्सू और श्रीनगर के मंडल अध्यक्ष ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।
भारतीय जनता पार्टी पौड़ी की जिलाध्यक्षा सुषमा रावत ने कहा जैसे ही विपक्षियों को लगा कि श्रीनगर नगर निगम और लोकसभा का चुनाव आने वाला है वैसे ही वह नींद से जागकर उत्तराखण्ड सरकार के द्वारा स्वीकृत हुए कार्यों पर कहीं धरना देने लगे है और कहीं सोची समझी साजिश के तहत धरने को समर्थन देने पहुंच जा रहे है जो कि ओछी राजनीति का परिचय है। सुषमा रावत ने बताया कि कांग्रेस हमेशा साढ़े चार साल तक जनहित के मुद्दों पर सोयी रहती है और अन्त के छः महीने में चुनाव आते ही स्वीकृत हुए कार्यों पर राजनीति करने लग जाती है जिसको जनता भली-भाँति समझती है और तभी पिछले विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस को मुंह की खानी पडी थी और अब आगे श्रीनगर नगर निगम चुनाव और लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को मुँह की खानी पड़ेगी ।
श्रीनगर मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र धिरवांण ने श्रीनगर में चल रहे धरने पर कहा कि कुछ तथाकथित लोग – चुनाव आते देख कैबिनेट मंत्री डा.धन सिंह रावत के द्वारा किये गये कार्य और कराये जा कार्यों पर जनता को गुमराह करने की साजिश कर रही है जबकि धरना देने वालों को साफ पता है कि संयुक्त अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग जो टूटी है वह संयुक्त उपजिला चिकित्सालय श्रीनगर में कार्यरत डॉक्टरों के आवास बनाने हेतु ही जगह को खाली किया गया है और आवास बनाने हेतु साढ़े चार करोड रूपये स्वीकृत भी डा. धन सिंह रावत के द्वारा करा दिये गये है जिसका शीघ्र ही शिलान्यास भी होने वाला है लेकिन फिर भी कुछ तथाकथित लोग श्रेय लेने की होड में डॉक्टरों के आवास बनाने की मांग कर रहे हैं ।
खिर्सू मंडल अध्यक्ष रमेश मन्द्रवाल ने बताया कि खिर्सू मंडल के सुमाड़ी में एन.आई.टी. के स्थायी परिसर के कार्य हेतु 700 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे जिसमे 650 करोड़ रूपये का टैण्डर भी हो गया है लेकिन यह सब जानते हुए भी कुछ कांग्रेसी एवं अन्य लोग श्रीनगर में धरने पर बैठे है वह लोग यह भी जानते हैं कि एन.आई.टी.की कक्षाएं जयपुर सिफ्ट हो गयी थी, लेकिन केबिनेट मंत्री डा.धन सिंह रावत के प्रयासों से ही आज श्रीनगर में एन.आई.टी. की कक्षाएं संचालित हो रही है ,खिर्सू मंडल अध्यक्ष रमेश मन्द्रवाल ने बताया कि डा.धन सिंह रावत के द्वारा श्रीनगर विधानसभा में ऐसे ऐतिहासिक कार्य किये गये हैं जो कभी हो नहीं सकते थे। उन्होने धरना करने वालों को सलाह दी है कि अब धरना प्रदर्शन करने से कोई फायदा नहीं है जनता डा. धन सिंह रावत के द्वारा किये जा रहे सभी ऐतिहासिक कार्यों के बारे मे भली भाँति जानती है , उन्होंने धरना देने वालों को यह भी सलाह दी की भोली भाली जनता को गुमराह करना बंद कर दें।गणेश भट्ट जिला मीडिया प्रभारी भाजपा,पौड़ी गढ़वाल।