विकास खण्ड खिर्सू के ढिकवालगांव में 4 वर्षीय बालिका को निवाला बनाने वाले आतंकी आदमखोर गुलदार को वन विभाग की टीम ने किया ढेर

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। जनपद पौड़ी के विकास खण्ड खिर्सू में स्थित ढिकवालगांव में नरभक्षी आतंकी गुलदार ने एक चार वर्षीय अबोध बालिका आयशा को विगत 6 सितंबर अपना निवाला बनाया था।
जिसकी बात से ही ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा था ग्रामीणों द्वारा नरभक्षी गुलदार को करने के लिए लगातार वन विभाग व प्रशासन में दवा बनाया जा रहा था।
बताया जा रहा है कि वन विभाग द्वारा गुलदार को पकड़ने हेतु ट ट्रैप कैमरे की नजर व ट्रेंकुलाइज करने के बाद उसे नष्ट करने की अनुमति ली जिसके फल स्वरुप कल देर रात वन विभाग व शिकारी दल की संयुक्त टीम ने गुलदार को ढेर कर दिया। बताया जा रहा है की गश्ती दल पर गुलदार ने हमला कर दिया था बचाव में दल द्वारा किए गए फायर की चपेट में गुलदार आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।
इस दौरान मौके पर ही गुलदार मर गया।
ढिकवालगांव एवं आसपास के ग्रामवासी इस आदमखोर गुलदार से ग्रामीणों में दहशत का माहौल था। लोगों के आक्रोश को देखते हुए वन विभाग के अधिकारियों पर गुलदार को पकड़ने का खासा दबाव था वन विभाग की टीम क्षेत्र में एक सप्ताह से लगातार गस्त कर रही थी। डीएफओ गढ़वाल स्वप्निल अनिरुद्ध ने बताया कि गुलदार के ढेर हो जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
उन्होंने बताया कि गुलदार की उम्र 6 से 7 साल के लगभग बताई जा रही है और गुलदार के दो दांत भी टूटे हुए हैं जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि गुलदार जानवरों का शिकार करने में असमर्थ था इसलिए यह आसान शिकार करता था।