जिलाधिकारी ने हरित कृषि परियोजना जैफ के अधिकारियों को शीघ्र ही लाईन डिपार्टमेंट की एक बैठक आहुत करने को कहा है

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। हरित कृषि परियोजना (जैफ-06) की तकनीक एवं मार्गदर्शन समिति की बैठक जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी जैफ-06 के उप-परियोजना निदेशक डॉ सिद्धार्थ शंकर श्रीवास्तव व कृषि, उद्यान, पशुपालन व डेरी विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर कनवर्जेन्स प्लान प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।
जैफ की तकनीक एवं मर्गदर्शन समिति की जिला स्तरीय समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने जैफ के अधिकारियों व विकास विभाग के बीच समन्वय के अभाव पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने जैफ व सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों निर्देश दिये कि वे एक सप्ताह के भीतर कन्वर्जेन्स प्लान प्लान प्रस्तुत करें, ताकि वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति की कार्यवाही की जा सके। जिलाधिकारी ने जैफ के अधिकारियों को शीघ्र ही लाईन डिपार्टमेंट की एक बैठक आहुत करने को कहा है, जिसमें सालाना प्लान तैयार किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि जैफ द्वारा कन्वर्जेन्स को लेकर जिला प्रशासन एवं विकास विभाग के अधिकारियों से निरंतर सम्पर्क में रहने की आवश्यकता है, ताकि विभगीय कन्वर्जेन्स के माध्यम से कार्याे को आगे बढ़ाकर काश्तकारों को लाभान्वित किया जा सके। जिलाधिकारी ने कृषि, उद्यान, डेयरी, पशुपालन विभाग को निर्देश दिये कि जिन कार्यों को जैफ के साथ मिलकर किया जा सकता है,ऐसे कार्याे को प्राथमिकता से चिन्हित करते हुए कन्वर्जेन्स प्लान में शमिल करना सुनिश्चित करें। बैठक में उ0प0नि0 जैफ द्वारा गतिमान कार्याे का प्रस्तुतिकरण दिया।
बैठक में जिला उद्यान अधिकारी राजेश तिवारी, उद्यान विशेषज्ञ प्रभाशंकर,एसडीओ फॉरेस्ट लक्की शाह, केवीके से डॉ रश्मि, डॉ दीपीका चौहान, सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।