विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने अपने कैंप कार्यालय सुद्धोवाला में उत्तराखंड जल संस्थान और लोक निर्माण विभाग, प्रांतीय खंड के अधिकारियों के साथ बैठक की।

सहसपुर- ग्राम पंचायत भाऊवाला और बड़ोवाला में पेयजल आपूर्ति व मार्ग निर्माण संबंधित समस्या के निवारण हेतु सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने अपने कैंप कार्यालय सुद्धोवाला में उत्तराखंड जल संस्थान और लोक निर्माण विभाग, प्रांतीय खंड के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान ग्राम भाऊवाला और बड़ोवाला के प्रतिनिधि और कुछ वरिष्ठ नागरिक भी बैठक में मौजूद रहें

बैठक के दौरान ग्राम पंचायत भाऊवाला और बड़ोवाला के जनप्रतिनिधियों के द्वारा बताया गया कि गांव में जल जीवन मिशन के तहत पेयजल लाइन बिछाने का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा हैं। कुछ क्षेत्रों में अभी तक पेयजल लाइन नही डाली गई है। इसके साथ ही गांव में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से नही होती और जब होती है तो काफी कम समय के लिए होती है जिससे पेयजल समस्या बनी हुई हैं।

विधायक ने समस्या का संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड जल संस्थान अधिकारियों को बैठक में ही फटकार लगाई । विधायक ने अधिकारियों को क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से करने और 15 दिनों के भीतर, बिना देरी किए जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत वंचित क्षेत्रों में आवश्यक पेयजल लाइन डालने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की 15 दिन बाद वह स्वयं अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा कर किए गए कार्यों की समीक्षा करेंगे। विधायक ने कहा मौसम के साफ होते ही काम को अंजाम दे। पेयजल लाइन डालने के बाद गड्ढों को तत्काल रूप से भर दे ताकि बरसात का पानी उसमे न भरे और क्षेत्रवासियों को समस्या न हों। आवश्यकता पड़ने पर पेयजल की कमी वाले क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें। जनता को स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करना हमारा कर्तव्य है, इसके तनिक भी लापरवाही न की जाए।

इसके साथ ग्राम बड़ोवाला के प्रतिनिधियों के द्वारा मार्ग क्षतिग्रस्त की समस्या विधायक के समक्ष रखी जिसके बाद विधायक ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त सड़को को तत्काल रूप सुधारने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान विधानसभा सहसपुर के विभिन्न क्षेत्रों की जनता एवं जनप्रतिनिधियों से प्राप्त मार्ग एवं पुस्ता निर्माण संबंधित प्रस्ताव भी लोक निर्माण विभाग अधिकारियों को सौंपे और आवश्यक कार्यवाही कर संबंधित प्राकलन तैयार करने हेतु निर्देश दिए। ताकि जल्द से जल्द निर्माण कार्यों पर शासन से वित्तीय स्वीकृति प्राप्त कर निर्माण कार्य शुरू किए जा सकें।

विधायक ने कहा जनता सर्वोपरी है। यदि अधिकारी ही जनहित के कार्यों में लापरवाही बरतेंगे तो तीव्र विकास कैसे संभव होगा। कहा सड़क, पानी ये सभी मूल आवश्यकताओं से जनता वंचित न रहे इसके लिए लगातार प्रयास करे। जनहित के कार्यों में देरी और लापरवाही बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य खेमलता नेगी , यशपाल नेगी, ग्राम प्रधान भाऊवाला रमा थापा , विनोद थापा, ग्राम प्रधान बड़ोवाला सुमित वर्मा, विधायक प्रतिनिधि अनिल नौटियाल, नंदन सिंह कंडारी, लीला देवी, बीर सिंह रावत आदि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और ग्रामवासी भी उपस्थित रहें ।