जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने थलीसैंण ब्लॉक के पीटसैंण मोटर मार्ग पर बगवाड़ी गांव के पास निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने कैन्यूर बैंड-पीटसैंण मोटर मार्ग पर बगवाड़ी गांव के पास निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि तीन सप्ताह के भीतर बैली ब्रिज(पुल) के निर्माण का कार्य पूरा करते हुए मोटर मार्ग को यातायात हेतु सुचारू करना सुनिश्चित करें। साथ ही पुल के टूटने से प्रभावित क्षेत्र के 10 गांवों में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का निदान करने के लिए उप जिला अधिकारी थैलीसैंण श्रेष्ठ गुनसोला को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।
गौरतलब हो कि तहसील थलीसैंण के अंतर्गत विगत 20 जुलाई को रौली में बादल फटने के कारण कैन्यूर बैंड- पीटसैंण मोटर मार्ग पर बगवाड़ी गांव के पास बना पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने अतिवृष्टि से प्रभावित गांव रौली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रैली की विस्थापन संबंधी मांग पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी थलीसैंण को गांव का सर्वे करते हुए विस्थापन संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही गदेरे के कारण खतरे की संभावना वाले परिवारों को अस्थाई निवास में ठहराने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव में आपदा से हुए क्षति से संबंधित जितने भी कार्य किए जाने हैं उनका सर्वे कराते हुए आगणन जिला कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। कैन्यूर बैंड-रौली मोटर मार्ग की खस्ताहाल स्थिति पर जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश कि स्थाई डामरीकरण नहीं होने तक मोटर मार्ग को जेसीबी के माध्यम से समतल करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा गांव में खुली विद्युत लाइनों को को हटाकर लैमिनेटेड वायर बिछाने हेतु बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है। मौके पर उप जिलाधिकारी थलीसैण श्रेष्ठ गुनसोला, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग विवेक सेमवाल, तहसीलदार आनंदपाल, ब्लॉक कार्यक्रम अधिकारी योगेश रावत सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।