जिलाधिकारी पौड़ी डॉ.आशीष चौहान के निर्देशन पर कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव से संबंधित बैठक आयोजित हुई

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान के निर्देशन पर कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव से संबंधित बैठक आयोजित हुई। उन्होंने बीएलओ को नए मतदाताओं के नाम जोड़ने हेतु घर-घर जाकर सत्यापन करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को बूथ लेवल एजेंटों की नियुक्ति करने को कहा। इस दौरान उप निर्वाचन अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी ईला गिरी ने कहा कि 21 जुलाई से 21 अगस्त 2023 तक नए मतदाताओं के नाम निर्वाचक नामावली में जोड़ना, नाम सुधार व निर्वाचक नामावली से नाम हटाने हेतु अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बीएलओ को घर-घर जाकर जांच एवं सत्यापन करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि नए मतदाता जो 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष के होते हैं उनका नाम भी निर्वाचक नामावली में जोड़ना सुनिश्चित करें। उन्होंने बीएलओ को निर्देशित किया कि मतदान स्थलों का निरीक्षण कर उसमें पाई जाने वाली कमियों की रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, जिससे ऐसे मतदेय स्थलों पर समय पर कार्य किया जा सकेगा। उन्होंने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को कहा कि बीएलओ के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें। जनपद में 18 से 19 वर्ष के लगभग 25114 नागरिक हैं, जबकि निर्वाचक नामावली में 11102 मतदाताओं के नाम पंजीकृत हैं। उन्होंने बीएलओ को कहा कि 18 से 19 वर्ष के मतदाता जिनके नाम निर्वाचक नामावली में पंजीकृत नहीं हैं, उनका नाम निर्वाचक नामावली में शामिल करना सुनिश्चित करें।
बैठक में निर्वाचन विभाग से प्रशासनिक अधिकारी सोनिया बहुगुणा, राजनीतिक दलों से जिलाध्यक्ष भाजपा सुषमा रावत, राजेंद्र सिंह रावत, भरत सिंह रावत, त्रिलोक सिंह , नीलम रावत, शांतिचंद रतूड़ी सहित अन्य उपस्थित थे।