हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल के द्वारा विकासखंड खिर्सू की ग्राम सभा मरखोड़ा में एक दिवसीय निशुल्क नेत्र चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया

चैनल गबर सिंह भंडारी

श्रीनगर गढ़वाल। जनपद पौड़ी के निकटवर्ती विकासखंड खिर्सू के मरखोड़ा पंचायत में हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली के द्वारा एक दिवसीय निशुल्क नेत्र चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया।
जिसमें हंस फाउंडेशन के जनरल हॉस्पिटल के द्वारा जरूरतमंद लोगों को चश्मे दिए गए एवं दवाइयां भी निशुल्क वितरित की गई और अनुभवी डॉक्टरों के द्वारा निशुल्क मोतियाबिंद की जांच की गई।
स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई भी परेशानी होने पर हंस फाउंडेशन विकासखंड खिर्सू के ग्रामीण अंचलों में प्रत्येक गांव प्रत्येक नागरिक तक पहुंचकर जरूरतमंदों को चिकित्सीय सुविधा प्रदान करती है। हंस फाउंडेशन के द्वारा ग्रामीण अंचलों में अपनी एंबुलेंस में डॉक्टर, फार्मासिस्ट,नर्स एवं अन्य कर्मचारियों के साथ क्षेत्र के सामाजिक सेवक सेविकाओं के सहयोग से समन्वय स्थापित कर पूरे क्षेत्र में समय-समय पर पेशेंट को देखकर उनकी चिकित्सा करती है महीने के 2 दिन प्रत्येक गांव में निशुल्क एंबुलेंस कैंप लगाती है जिसमें क्षेत्र के लोग काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपनी चिकित्सा सुविधा लेते रहते हैं। हंस फाउंडेशन जनरल कैंप में डॉ. प्रशांत जुगरण, कोऑर्डिनेटर दीपक गूसाई, सपोर्टिंग स्टाफ में भाई राणा, ग्राम पंचायत मरखोड़ा से सहयोगी भारत रावत, सुदामा देवी, राकेश रावत एवं क्षेत्र के जुझारू नव युवकों द्वारा कैंप में सहयोग प्रदान किया गया। निःशुल्क मोतियाबिंद नेत्र कैम्प खिरसू ग्रामीण क्षेत्रों में भैंसकोट, उज्जवलपुर, बुघाणी, कोलठा, मरखोड़ा आदि गांवाे के लोगों ने डाक्टरों द्वारा निशुल्क परामर्श लिया। हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल द्वारा सभी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को निशुल्क चश्मे व दवाइयां वितरित कि गई। इस निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में 42 लोगों की निशुल्क जांच की गई एवं 10 लोगों की मोतियाबिंद की शिकायत मिली जिनका 13 जुलाई को हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली में निशुल्क ऑपरेशन किया जाना है।