“अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत महिला -इकाई-देहरादून की बैठक में विभिन्न ग्राहक विषयों पर चर्चा की गई

देहरादून “अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत महिला -इकाई-देहरादून” की आगामी कार्य विस्तार योजना तथा संघटनात्मक उद्देश्य को लेकर मासिक बैठक  आयोजित की गई ,बैठक में जनपद देहरादून  के पदाधिकारियों ने विभिन्न ग्राहक विषयों पर विस्तार से प्रकाश डाला।
प्रांतीय महिला जागरण प्रमुख प्रीति शुक्ला ने इकाई विस्तार और स्थानीय समस्या का चयन अथवा कार्य किस प्रकार से करे विस्तार से समझाया तथा  आगामी स्वर्ण जयंती वर्ष की जानकारी देते हुए  कहा कि हमें दक्ष ग्राहक को तैयार करना है और ग्राहक जागरण के कार्यक्रम को जन जागरण का कार्यक्रम बनाना है. इसके लिए जरूरी है कि हम विभिन्न माध्यमों से अपनी संदेश ग्राहक तक पहुंचा सकें. आगामी स्वर्ण जयंती वर्ष में बैठक, गोष्ठी, पत्रक और तकनीकी माध्यमों के द्वारा हम अपने विचारों को जन-जन तक पहुंचाएंगे.

स्वर्ण जयंती समारोह की  तैयारियों के संबंध में उन्होने बताया कि समारोह समिति  होगी जिसमें  संगठन के कार्यकर्ता और  समाज के प्रबुद्ध जन होंगे. साथ ही उत्तराखंड के कुछ प्रमुख जिलों से कुछ प्रबुद्ध और समर्पित कार्यकर्ताओं को जोड़ने की बात कही गई.
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष उषा सैनी ने कहा कि संगठन का मूल उद्देश्य ग्राहक को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना एवं उसे उचित मूल्य पर अच्छी गुणवत्ता,सही नाप,विक्रय के बाद सेवा एवं अच्छा व्यवहार दिलवाना है। उन्होने कहा कि अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के कार्यों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी और  उपभोक्ताओं को अपने कार्यों व खरीदारी के प्रति जागरूक होना चाहिए। जिला उपाध्यक्ष सोनी जोशी द्वारा उपस्थित सदस्यों का आभार व्यक्त किया गया व बैठक का संचालन  किया,
इस अवसर पर  जिला अध्यक्ष उषा सैनी जिला उपाध्यक्ष सोनी जोशी  जिला टोली सदस्य रेखा वर्मा जिला टोली सदस्य मंजू सैनी जिला टोली सदस्य मीना राऊत इत्यादि सदस्यों ने उपस्थित होकर बैठक को सफल बनाया। बैठक का समापन शांति मंत्र के द्वारा किया गया,