“विश्व पर्यावरण दिवस” के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देशन में पौड़ी पुलिस द्वारा किया गया वृक्षारोपण।

पर्यावरण संरक्षण की ली शपथ।

वर्ष 2023 की “विश्व पर्यावरण दिवस” की थीम है – “Solutions To Plastic Pollution.”

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल –  “विश्व पर्यावरण दिवस” के अवसर पर जनपद की पुलिस लाईन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे द्वारा काफल के वृक्ष का वृक्षारोपण किया गया। साथ ही उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों को वृक्षारोपण की महत्ता को समझाते हुये विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण को जीवनशैली का अभिन्न अंग बताते हुए पर्यावरण को साफ-सुथरा एवं हरा-भरा बनाने के लिए अपनी सहभागिता निभाते हुए स्वयं इसकी शुरूआत करते हुए वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया गया। इसी प्रकार जनपद के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत सहकार्मिकों के साथ मिलकर लगभग 300 (काफल, माल्टा, देवदार, संतरा आदि) पौधों का वृक्षारोपण करते हुये पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली गयी।
साथ ही अधीनस्थ कार्मिकों को बताया गया कि उनके द्वारा लगाए गए पौधों की सुरक्षा, देखरेख की जिम्मेदारी भी पुलिस कर्मियों द्वारा स्वयं ली जाए, ताकि उक्त वृक्षारोपण सही मायने में सफल हो सके। उक्त वृक्षारोपण कार्यक्रम में जनपद पुलिस के कर्मियों के साथ-साथ अभिसूचना, फायर, संचार आदि के द्वारा भी प्रतिभाग कर वृक्षारोपण किया गया।