विकासखंड खिरसू कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न हुआ

गबर सिंह भंडारी

श्रीनगर गढ़वाल – आज विकासखंड खिरसू में जोश और खरोश के साथ भव्य कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल मौजूद रहे कार्यकर्ता सम्मेलन का संचालन मोहन चंद्र गायत्री प्रदेश सचिव उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किया।
इस अवसर पर नवनिर्वाचित ब्लॉक अध्यक्ष चंद्रभान सिंह बिष्ट ने कहा कि मैं कांग्रेस को आगे बढ़ाने का काम करूंगा मजबूत करने का कार्य करूंगा सभी सम्मानित कार्यकर्ता मजबूती के साथ पंचायत नगर इकाई लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को जिताने का काम करेंगे। लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी एवं राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी मनीष खंडूड़ी ने कहा कि संगठन को आगे बढ़ाने का काम करें लोकसभा पंचायत नगर इकाई में हम विजय होंगे हम जो लड़ाई कर रहे हैं जिस पार्टी ने देश को आजाद किया है कांग्रेस पार्टी मजबूत है हमारा संगठन है मजबूत रहेगा देश में राहुल गांधी से बढ़िया कोई नेता नहीं है। भाजपा वाले इतनी लंबी यात्रा कभी नहीं कर सकते यात्रा हमारे प्रिय नेता राहुल गांधी कर सकते हैं उन्होंने करके दिखाया कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक उन्होंने आगे बताया कि मुझे टिकट की कोई महत्वकांक्षा नहीं है अगर संगठन किसी और व्यक्ति को लोकसभा टिकट देता है तो मैं मजबूती से प्रत्याशी के साथ काम करूंगा।
इस शुभ अवसर पर आज के मुख्य अतिथि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि लोकसभा में तन मन से कार्य करेंगे नई संसद भवन का उद्घाटन के अवसर पर भारत के राष्ट्रपति को आमंत्रित तक नहीं किया गया यह कहां की परंपरा है कांग्रेस की भावना रही है कि हम रहे ना रहे लेकिन भारतवर्ष का नाम ऊंचा रहे।
केदारनाथ के पुनर्निर्माण हुए कार्य सब कांग्रेस के टाइम के है उन्होंने कहा कि मोबाइल हवाई जहाज टेलीविजन सूचना क्रांति यह सब कांग्रेस की देन है कर्मचारियों के पेंशन खत्म, गैस सिलेंडर महंगाई, बेरोजगारी भाजपा की देन है अंकिता भंडारी केस में उत्तराखंड सरकार मौन धारण में बैठी हुई है।
देश को बचाने के लिए कांग्रेस ने दो-दो कुर्बानियां थी स्वर्गीय इंदिरा गांधी और राजीव गांधी उन्होंने कहा कि संगठन में एक दूसरे को दोष रोपण ना करें आगे उन्होंने बताया कि वक्त बदलने में देर नहीं लगेगी कांग्रेस को मुक्त भारत करना नामुमकिन है हेमंत नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय कांग्रेस की देन है देश और राज्य की भलाई के लिए कांग्रेस को लाना होगा। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेश चमोली कार्यकर्ता सम्मेलन में लोकसभा नगर निकाय पंचायत चुनाव पर कहा कि हम कैसे अपने प्रत्याशियों को जिताने का प्रयास करेगी मजबूती के साथ अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने का प्रयास किया जाएगा सरकार की नीतियों के बारे में लोगों को बताया जाएगा।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष विनोद नेगी ने संगठन को मजबूत करने के लिए हमें आपस में विचार विमर्श कर मजबूती से कांग्रेस को आगे बढ़ाने का काम करना चाहिए अनुसूचित जाति के कांग्रेसी के कार्यकर्ता हर समय हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर रहती हैं दलित समाज की आज की क्या नीति है कांग्रेस की नीति है कि मिलजुल कर कार्य करने की पंचायत चुनाव के लिए रणनीति बनाकर अपनी पार्टी के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करेंगे।
कैलाश चंद सदस्य जिला पंचायत ने कहा कि कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने संगठन संगठनात्मक ढांचे को मजबूत कर न्याय पंचायत स्तर पर कमेटियों का गठन कर कांग्रेस को राष्ट्र के प्रति समर्पण की जन जन तक पहुंचाना है क्योंकि कांग्रेस एक विचारधारा है कांग्रेस पार्टी ने देश के लिए कुर्बानियां दी है।
इस अवसर पर खिरसू ब्लाक यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक घिल्डियाल ने कहा के नवयुवक एकजुटता के साथ कांग्रेस पार्टी के लिए मजबूती के साथ लोकसभा नगर इकाई पंचायत चुनाव में सक्रिय और मजबूती के साथ काम करेंगे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख खिरसू भवानी गायत्री ने कहा की महिलाओं का पार्टी के अंदर बहुत बड़ा योगदान रहता है इस समय महिलाओं के साथ-साथ नव युवकों को भी बहुत बड़ी जिम्मेदारियां दी जाएंगी एवं प्रमुख द्वारा अतिथियों का स्वागत और सम्मान किया गया।
इस अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्रीकांत ने कहा कि कांग्रेस शादी मूर्ति का प्रत्येक ब्लॉकों में गठन किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य दिनेश कोहली ने भी अपने विचार व्यक्त किए। विचार व्यक्त करने वालों में शरद नेगी, खिरसू महिला मोर्चा की अध्यक्ष मेघा रावत, क्षेत्र पंचायत सदस्य विपिन धनाई, सैनिक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष गोविंद सिंह रावत, पोखरी के प्रधान महादेव बहुगुणा, दिनेश सिंह नेगी आदि लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।
कार्यकर्ता सम्मेलन में रणवीर लाल, सुरेश मुयाल, बुद्धि सिंह रावत, दिनेश लाल, संदीप कुमार, विजय सिंह रावत, मालती बिष्ट प्रधान दीपा रावत, प्रकाश केंद्री, लक्ष्मण सिंह रावत, संजू सिरोही आदि कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।