एन0सी0ओ0आर0डी0 (Narco Coordination Center) के तहत सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ आयोजित की गयी जनपद स्तरीय NCORD कमेटी की बैठक।

चमोली -एन0सी0ओ0आर0डी0 (Narco Coordination Center) के तहत सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ आयोजित की गयी जनपद स्तरीय NCORD कमेटी की बैठक।

उत्तराखण्ड राज्य में बढ़ती नशाखोरी के नियंत्रण तथा राज्य में अफीम, खस खस एवं पोस्त की अवैध खेती को एन0डी0पी0एस0 एक्ट 1985 में वर्णित प्राविधानों/नियमों के अन्तर्गत रोकने/समाप्त किये जाने के सम्बन्ध में  दिनांक 18 मई 2023 को कलेक्ट्रेट सभागार चमोली में अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी महोदय की अध्यक्षता व सदस्य संयोजक पुलिस उपाधीक्षक सुश्री नताशा सिंह की उपस्थिति में जिला स्तरीय एन0सी0ओ0आर0डी0 (Narco Coordination Center) की मासिक बैठक सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ आहूत की गयी।
जनपद चमोली को नशामुक्त करने हेतु अपर जिलाधिकारी चमोली द्वारा समस्त अधिकारियों को नशे में लिप्त लोगों का चिन्हीकरण करने व नशे की सप्लाई पर प्रतिबन्ध लगाने व नशे के दुष्प्रभाव से लोगों को जागरुक करने हेतु निर्देशित किया गया। बढ़ती नशाखोरी को रोकने के लिए विभिन्न विभागों को पुलिस विभाग के साथ समन्वय स्थापित करते हुए बढ़ती नशाखोरी के नियंत्रण हेतु जनपद में नशे के विरुद्ध जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन भी आपसी समन्वय से करने हेतु निर्देशित किया गया।
जनपद में ऐसे मेडिकल स्टोर जो बिना लाईसेंस के अवैध तरीके से संचालित हो रहे हों, बिना चिकित्सक के परामर्श के दवा देते हैं और प्रतिबन्धित दवाईयों को बेचने में लिप्त हों उनके खिलाफ स्वास्थ्य विभाग को पुलिस विभाग के साथ संयुक्त रुप से कड़ी से कड़ी कार्यवाही किये जाने तथा सभी मेडिकल स्टोरों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जाने के निर्देश दिए गए।
महोदय द्वारा जनपद को नशामुक्त करने के लिए सभी विभागों को पुलिस विभाग का सहयोग करने हेतु निर्देशित किया गया। पुलिस उपाधीक्षक महोदया द्वारा बताया गया कि कहीं पर भी नशाखोरी की शिकायत प्राप्त होती है तो तुरन्त नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचना दें, ताकि समय रहते आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा सके।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्म0 मौजूद रहे।