*वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देशन में पौड़ी पुलिस ने स्कूली छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत चलाया स्कूल बसों में चैकिंग अभियान।*

गबर सिंह भण्डारी पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे द्वारा जनपद के कोटद्वार एवं श्रीनगर के यातायात निरीक्षकों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत विभिन्न स्कूलों की संचालित बसों की लगातार चैकिंग अनियमिता पाये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।
निर्गत निर्देशों के क्रम में आज दिनांक 10.05. 2023 को क्षेत्राधिकारी ऑप्स/यातायात विभव सैनी के पर्यवेक्षण में यातायात एवं सीपीयू कार्मिकों द्वारा श्रीनगर एवं कोटद्वार में विभिन्न स्कूलों के संचालित स्कूल बसों की चेकिंग की गई। दौराने चेकिंग 04 स्कूली बसों में क्षमता से अधिक छात्र-छात्राओं को बैठाने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार चालानी कार्यवाही की गयी।
साथ ही बस संचालकों को बसों में क्षमता से अधिक सवारी ना ले जाने, बसों में स्कूल का नाम प्रॉपर तरीके से लिखे जाने, बसों में फायर एक्सटिंग्विशर फर्स्ट एड किट रखने, चालक एवं परिचालक निर्धारित वर्दी धारण करने, वाहनों का कागजात एवं अपना ड्राइविंग लाइसेंस अपने पास रखने, स्कूल बसों में जाली लगाने, वाहनों स्पीड लिमिट में चलाने आदि के सम्बन्ध में चेतावनी दी गयी।