प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 100 वें संस्करण का प्रसारण विकास भवन सभागार पौड़ी में सुना गया।

गबर सिंह भण्डारी श्रीनगर गढ़वाल

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 100वें संस्करण का प्रसारण देशभर में किया गया। कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री ने ऐसे लोगों से बात की जो समाज में परिवर्तन लाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने शिक्षा, संस्कृति, स्वच्छ भारत अभियान, नारीशक्ति, खेल, रोजगार की बात की।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के विकास भवन सभागार सहित समस्त विकासखंड और स्कूलों में मन की बात को लोगों द्वारा सुना गया।
विकास सभागार में मन की बात कार्यक्रम में आये विभिन्न स्वरोजगार से जुड़े लोगों को जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने स्वरोजगार में और भी बेहतर कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि पहाड़ों में आंवला, बेडू, संतरा सहित अन्य को बढ़ावा देते हुए अच्छे दामों पर उसे बेचा जा सकेगा, जिससे लोगों की आर्थिकी मजबूत बन सकेगी। उन्होंने राष्ट्रीय आजीविका मिशन व मत्स्य पालन से जुड़े लोगों को भी इसके आलावा अन्य रोजगारों से जुड़ने को कहा। जिलाधिकारी ने मन की बात कार्यक्रम में उपस्थित काश्तकारों को कहा की अन्य लोगों को भी स्वरोजगार के लिए प्रेरित करें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पर्यटन स्थलों, गंगा किनारे की साफ-सफाई के लिए लोगों को आगे आना चाहिए।
वहीं जनपद के समस्त विकासखंडों में भी प्रधानमंत्री की मन की बात को सुना गया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी इला गिरी, मत्स्य अधिकारी अभिषेक मिश्रा, मत्स्य निरीक्षक पुरुषोत्तम गुसाईं व विभिन्न स्वरोजगार से जुड़े लोग उपस्थित थे।