ओंकारेश्वर में होगी स्थाई पुलिस चौकी : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

नर्मदा नदी में चलेगी डिजास्टर मैनेजमेंट बोट
खण्डवा में कानून-व्यवस्था की समीक्षा

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है, इसलिये कानून-व्यवस्था को बनाये रखने में कोई कोर-कसर न रखी जाये। इसे बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाये। माफिया को पनपने की कोशिश से पहले ही कुचल दिया जाये। समीक्षा में अधिकारियों द्वारा जिले में कानून-व्यवस्था को बनाये रखने के लिये किये जा रहे प्रयासों और अब तक की गई कार्यवाही के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। खण्डवा-इंदौर मार्ग पर ट्रेफिक मैनेजमेंट के लिये सभी आवश्यक प्रयास और कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये गये।

ओेंकारेश्वर में सुरक्षा प्रबंध होंगे पुख्ता

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने धार्मिक नगरी ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ओंकारेश्वर में स्थाई पुलिस चौकी स्थापित होगी। नर्मदा नदी में चलने वाली नावों में निश्चित संख्या में ही श्रद्धालुओं की सवारी सुनिश्चित होगी। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिये सभी सावधानियाँ बरतने को कहा है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने नर्मदा नदी में आपातकालीन स्थिति में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिये डिजास्टर मैनेजमेंट बोट चलाने के भी निर्देश दिये।

नव-आरक्षकों से किया संवाद

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने शुक्रवार को खण्डवा में पदस्थ हुए नव-आरक्षकों से संवाद कर बधाई और शुभकामनाएँ दीं। जिले में 57 महिला एवं पुरुष नव-आरक्षकों की नवीन पद-स्थापना हुई है। उल्लेखनीय है कि पिछले दौरे में गृह मंत्री डॉ. मिश्रा को जिले में पुलिस बल की कमी से अवगत कराया गया था।