मुख्यमंत्री श्री धामी ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत ₹21.83 करोड़ का लोन सांकेतिक रूप से वितरित किया एवं हिलांस द्वारा निर्मित मंडुवा डोसा, इडली का शुभारंभ किया

अल्मोड़ा,मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने  हवालबाग, अल्मोड़ा में आयोजित आजीविका महोत्सव में प्रतिभाग करते हुए ₹298 करोड़ की 37 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा अल्मोड़ा के ऐतिहासिक पटाल बाजार को प्राचीन स्वरूप में चरणबद्व तरीके से पुनः विकसित किए जाने, महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा का जीर्णोद्वार किए जाने की घोषणा की गई। उन्होंने राजकीय चिकित्सालय रानीखेत में NICU यूनिट, C.T स्कैन मशीन, M.R.I मशीन स्थापित करने के साथ ही विकासखण्ड धौलादेवी के गुणादित्य में बच्चों के लिए मिनी स्टेडियम के निर्माण, सोमेश्वर में पौराणिक मन्दिर जयन्ती जंयतकोट में विद्युतीकरण का कार्य किए जाने की भी घोषणा की। उन्होंने अटल उत्कृष्ट राजकीय इण्टर कॉलेज का नाम शहीद बिशन सिंह बोरा के नाम पर किए जाने, द्वाराहाट में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुविधाओं का विकास किए जाने, विकासखण्ड चौखुटिया के गढ़स्यारी तोक गंगोलिया क्षेत्र में मोबाइल टॉवर स्थापित किए जाने की भी घोषणा की। सल्ट विधानसभा क्षेत्र में शिव मन्दिर भिकियासैंण का निर्माण कार्य एवं सौन्दर्यकरण कार्य किए जाने, मनिला फॉरेस्ट बंगले और द्वाराहाट में मिल्टा मार्ग का पुनर्निर्माण कार्य किए जाने एवं सोमेश्वर में मोटर मार्ग का कार्य किए जाने की घोषणा की गई। मुख्यमंत्री ने रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर में आयोजित कार्यशाला में प्रतिभाग कर उद्यमियों से भी चर्चा की साथ ही पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित साइकिल रैली को भी हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री धामी ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत ₹21.83 करोड़ का लोन सांकेतिक रूप से वितरित किया एवं हिलांस द्वारा निर्मित मंडुवा डोसा, इडली का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि यदि किसी को उत्तराखण्ड की सांस्कृतिक विशिष्टता को भली-भांति समझना हो तो एक बार उसे अवश्य अल्मोड़ा में कुछ समय बिताना चाहिए, पिछले वर्ष से आयोजित हो रहा यह आजीविका महोत्सव अपने आप में विशिष्ट है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश का संपूर्ण विकास केवल तभी संभव है, जब सरकार के साथ-साथ प्रदेश का प्रत्येक नागरिक भी अपने-अपने दायित्वों का भली-भांति निर्वहन करें। ऐतिहासिक नगरी अल्मोड़ा का प्रत्येक नागरिक अपने सामाजिक दायित्वों से भली-भांति परिचित हैं। इस दौरान कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य, सांसद श्री अजय टम्टा, विधायक अल्मोड़ा मनोज तिवारी, विधायक सल्ट महेश जीना, विधायक रानीखेत प्रमोद नैनवाल, विधायक जागेश्वर मोहन सिंह माहरा सहित अन्य सम्मानित जन उपस्थित रहे।