एनएचएम कर्मचारी पिछले 15वर्षों से उपेक्षित : सुनील भण्डारी

देहरादून,उत्तराखंड एनएचएम संविदा कर्मचारी संघ के सभी कर्मचारी सरकार से नाराज चल रहे हैं ,उन्होंने सरकार और शासन को उनके वादे याद दिलाने के लिये 10नवम्बर को लिखित सहमतियों की प्रतियां जलाने का निर्णय लिया है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील भण्डारी द्वारा कहा  किएनएचएम कर्मचारी पिछले 15वर्षों से उपेक्षित है, मिशन प्रबंधन, शासन और कर्मचारियों के बीच लिखित समझौते हुये थे जिसमें कि सचिव महोदय ने मिशन प्रबंधन को कर्मचारियों के हित में ग्रेड वेतन का प्रस्ताव शीघ्र शासन में प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया था, परन्तु आज तक प्रस्ताव निदेशालय से शासन को नहीं भेजा गया। साथ ही अधिकारियों की संवेदन हीनता के चलते पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय हो गया परन्तु  मुख्यमंत्री  की घोषणा के दस हजार रू०भी कर्मचारियों को नही मिले ,जिससे कर्मचारी नाराज हैं और सरकार और शासन को उनका वादा याद दिलाने के लिये 10-11-2022 को कर्मचारी आदेशों और सहमतियों की प्रतियां जलायेंगे।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एनएचएम कर्मचारी भले ही केंद्रिय योजना में है ,परन्तु वह उत्तराखंड के निवासी हैं और प्रदेश की जनता को ही अपनी सेवा दे रहे हैं, स्वास्थ्य राज्य का विषय होने के कारण यहां की सरकार की जिम्मेदारी है कि वह कर्मचारियों के भविष्य को लेकर सकारात्मक निर्णय ले संगठन के महासचिव हर सिंह रावत द्वारा भी कहा गया कि एनएचएम कर्मचारी पिछले 15वर्षों से उपेक्षित हैं 2017 में कर्मचारियों को 60 वर्ष उम्र तक विभाग में बनाये रखने का प्रस्ताव भी शासन में भेजा गया था ,वह भी शासन में लंबित है। पिछले वर्ष 2021 में माननीय स्वास्थ्य मंत्री डा०धन सिंह रावत भी कर्मचारियों को 60 वर्ष तक की उम्र तक विभाग में रखने की घोषणा कर चुके हैं । पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर रमिंद्र कालरा जिलाध्यक्ष विनोद पैन्यूली एवम जिला मीडिया प्रभारी मनीष तोमर आदि सामिल थे।