*गुणवत्ता सम्मलेन एवं नवाचार पुरस्कार 2022 के कार्यक्रम में प्रतिभाग करते मंत्री गणेश जोशी*

 

*गुणवत्ता सम्मलेन एवं नवाचार पुरस्कार 2022 के कार्यक्रम में प्रतिभाग करते मंत्री गणेश जोशी*

देहरादून, 24 सितम्बर । कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी देहरादून के आईएसबीटी स्थित ‘ द इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियर्स इंडिया उत्तराखंड देहरादून द्वारा इंजीनियर्स भवन के सभगार में आयोजित गुणवत्ता सम्मलेन एवं नवाचार पुरस्कार 2022 के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला और भोले जी महाराज भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके साथ ही कार्यक्रम में सड़कों पर पलायन की समस्याओं को लेकर प्रस्तुतीकरण भी दिया गया। वही इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी माता मंगला और भोले जी महाराज ने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को इंजीनियर्स को इनोवेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया।
वहीं इस अवसर पर मंत्री जोशी ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि देश के विकास में सभी इंजीनियरों का महत्वपूर्ण योगदान है। मंत्री जोशी ने कहा कि अगर आज अटल टनल बनी है तो आप के दम पर बनी है। इसके साथ ही मंत्री जोशी ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में आज नई नई तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है। प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार किसानों की आय दुगनी करने की दिशा में लागतार कार्य कर रही है।
मंत्री जोशी ने कहा कि हमने यह संकल्प लिया है कि जब राज्य 25 वर्ष का होगा तो हम अपने उत्पाद को दुगना करेंगे।इस संकल्प के साथ प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। मंत्री जोशी ने यह भी कहा कि प्रदेश में सैनिकों के सम्मान के लिए उत्तराखंड में पांचवें धाम सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही मंत्री जोशी ने कहा कि निकट भविष्य काल में आप सभी के अनुभवों का लाभ भी लिया जाएगा। वहीं इस दौरान मंत्री गणेश जोशी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर हंस फाउंडेशन के संस्थापक माता मंगला, भोले जी महाराज, चेयरमैन धर्म चंद्रा, नरेंद्र सिंह, इंजीनियर अनिल कुमार, इंजीनियर जेपी तोमर ,सहित कई लोग उपस्थित रहे।