थानाध्यक्ष गोपेश्वर द्वारा राजकीय इन्टरमीडिएट कॉलेज टंगसा के छात्र-छात्राओं को साइबर क्राइम, नशा मुक्ति, सड़क सुरक्षा, महिला संबंधी अपराधों के प्रति किया गया जागरूक

चमोली-थानाध्यक्ष गोपेश्वर द्वारा राजकीय इन्टरमीडिएट कॉलेज टंगसा के छात्र-छात्राओं को साइबर क्राइम, नशा मुक्ति, सड़क सुरक्षा, महिला संबंधी अपराधों के प्रति किया गया जागरूक,चमोली पुलिस द्वारा जनपद स्तर पर चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के क्रम में आज दिनांक 19.09.24 को थानाध्यक्ष गोपेश्वर कुलदीप रावत द्वारा राजकीय इन्टरमीडिएट कॉलेज टंगसा के स्कूली छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्प्रभावों, साइबर अपराधों, सड़क सुरक्षा के नियमों एवं महिला संबंधी अपराधों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में थानाध्यक्ष ने विद्यार्थियों को साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों और इसके खतरनाक परिणामों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंटरनेट पर सुरक्षित रहने और व्यक्तिगत जानकारी को साझा करने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है, ताकि वे साइबर ठगी और अन्य प्रकार के अपराधों से सुरक्षित रह सकें।
थानाध्यक्ष द्वारा मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों पर प्रकाश डालते हुए एक स्वस्थ जीवन शैली के महत्व पर बल दिया। उन्होंने छात्रों को नशे की लत के व्यक्तिगत जीवन, परिवार और समाज पर पड़ने वाले विपरीत प्रभावों के बारे में बताया। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि वे नशे से दूर रहें और अन्य छात्रों को भी नशे की गंभीरता समझाएं।
कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा एक मुख्य विषय रहा। थानाध्यक्ष द्वारा छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का पालन करने का महत्व समझाया। उन्होंने बताया कि लापरवाही के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाएँ अक्सर जानलेवा होती हैं और अपने तथा दूसरों के जीवन की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करना अनिवार्य है।
अंत में, उन्होंने महिला संबंधी अपराधों के प्रति जागरूकता फैलाते हुए सभी को महिलाओं के प्रति संवेदनशील होने और किसी भी प्रकार के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को समाज में समानता और सुरक्षा को बढ़ावा देने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।
चमोली पुलिस द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान न केवल छात्रों को समाज के प्रति जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, बल्कि समाज को सुरक्षित और जागरूक बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इन कार्यक्रमों के सफलतापूर्वक कार्यान्वयन से समाज में सुरक्षा और जागरूकता की भावना को बढ़ावा मिल रहा है।