राष्ट्रीय खेल दिवस पर होगा खेलों का महाकुंभ: बैडमिंटन,हॉकी,दौड़ प्रतियोगिता सहित कई आयोजन

प्रदीप कुमार
रूद्रप्रयाग/श्रीनगर गढ़वाल।हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र के जन्म दिवस के अवसर पर 29 अगस्त (गुरुवार) को राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर मुख्य विकास अधिकारी डाॅ.जीएस खाती की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त की। साथ ही उनके सफल आयोजन को लेकर निर्देश दिए। बैठक में जिला युवा कल्याण अधिकारी वरद जोशी ने अवगत कराया कि राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद स्तर पर आयोजित की जानी वाली प्रतियोगिताओं में अंडर-16 आयुवर्ग में प्रातः10 बजे से बैडमिंटन एवं हाॅकी का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही प्रातः 7 बजे से ओपन रैली भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि उक्त आयोजन स्पोर्ट्स स्टेडियम अगस्त्यमुनि में आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही विकास खंड अगस्त्यमुनि में 800 मीटर तथा जखोली व ऊखीमठ में 1500 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा।
मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर उक्त सभी आयोजित प्रतियोगिताओं हेतु सभी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि आयोजन स्थलों में निर्धारित सारणी के अनुसार समुचित संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती सहित मेडिकल दल मय एंबुलेंस की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। साथ ही आयोजित प्रतियोगिताओं की आख्या की जानकारी उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं।
इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी मनोज चौहान,प्रभारी जिला सूचना अधिकारी रती लाल शाह,क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी राधिका,रणजीत सिंह,संजय सिंह,खेल प्रशिक्षक दीपक रावत,मनवर सिंह,चंद्रमोहन आदि मौजूद रहे।