हमें आपदा के दृष्टिगत मिशन के तहत कार्य को अंजाम देना होगा-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

नैनीताल – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सर्किट हाउस काठगोदाम, नैनीताल में अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझावों से क्षेत्र का सुनियोजित विकास होता है इसलिए अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनायें ताकि प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आपदा के दृष्टिगत मिशन के तहत कार्य को अंजाम देना होगा। मानसून सीजन समाप्त होने के बाद हम समस्याओं को भूलें नहीं बल्कि भविष्य में आने वाली समस्याओं के लिए हमें जागरूक होकर कार्य करना होगा।
उन्होने कहा जिन योजनाओं का शिलान्यास हो गया है उन योजनाओं का लोकार्पण भी अवश्य हो ताकि सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनमानस को समय से मिल सके।
मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को निर्देश दिए कि वर्षाकाल का सीजन चल रहा है अस्थाई तौर पर सड़कें गड्डा मुक्त हों और जल्द टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर 15 सितम्बर से सड़कों का कार्य प्रारम्भ कर 15 अक्टूबर तक पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जहां-जहां मार्गों पर जेसीबी लगी है उन जेसीबी में जीपीएस सिस्टम अनिवार्य रूप से लगा हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में पेयजल संकट के समाधान के लिये शीशमहल प्लांट की क्षमता बढ़ाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। आगामी गर्मी के मौसम से पहले यह कार्य पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि गौशालाओं हेतु भी धनराशि स्वीकृत कर दी गई है उनका शीघ्र निर्माण कार्य प्रारम्भ कर गौशालाओं को संचालित किया जाए।
बैठक में मुख्यमंत्री ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश कि जिन क्षे़त्रों में जीर्णशीर्ण व सूखे पेड़ है जिससे जनहानि हो सकती है, उन पेड़ों को शीघ्र हटाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही खेल विश्वविद्यालय का एक्ट लाने जा रही है इससे हमारे प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के बेहतर अवसर उपलब्ध होगें।
आयुक्त दीपक रावत ने बताया कि मण्डल में जागेश्वर मार्ग भूस्खलन से बन्द है सोमवार तक उसे खोल दिया जायेगा तथा मण्डल के सभी एनएच आवागमन हेतु खुले हैं कुछ ग्रामीण सड़कें बन्द है उन सड़कों पर कार्य प्रगति पर है शीघ्र खोल दिया जायेगा।
बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया, विधायक बंशीधर भगत, रामसिंह कैडा, सरिता आर्या, डा.मोहन सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, दर्जा राज्य मंत्री गोविन्द सिह बिष्ट जिलाधिकारी वंदना, एसएसपी पीएन मीणा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।