एफएसटी/एसएसटी टीम में नामित कर्मियों को आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण*

चमोली,एफएसटी/एसएसटी टीम में नामित कर्मियों को आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण*

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निर्विघ्न/सकुशल संपन्न कराने के लिये चमोली पुलिस द्वारा सभी प्रयास किये जा रहे हैं। *पुलिस अधीक्षक चमोली  रेखा यादव * के आदेशानुसार जनपद में गठित SST/FST टीम में नियुक्त समस्त अधिकारी/कर्मचारी/होमगार्डस के जवानों को आज दिनांक 04.03.2024 को पुलिस मैदान में *क्षेत्राधिकारी चमोली/DLMT श्री अमित सैनी* द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

इस दौरान महोदय द्वारा आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में *शांतिपूर्ण, भयमुक्त और पारदर्शी मतदान* की प्राथमिकता को सुनिश्चित करने के उद्देश्य एवं चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने तथा निर्वाचन कार्य सुचारू, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के उदेश्य से गठित एफएसटी, एसएसटी दलों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

नोडल अधिकारी ने सभी टीमों को निर्वाचन कार्यो को पूरी जिम्मेदार के साथ निर्वहन करने के निर्देश दिये। कहा कि किसी को भी अपने कार्यो के प्रति कोई शंका हो तो वे प्रशिक्षण के दौरान इसको दूर करें। उन्होंने *एसएसटी व एफएसटी टीम को सर्चिंग के दौरान संदेहास्पद वाहनों की गहनता से जाँच करने तथा शराब, मादक पदार्थ, गिफ्ट आइटम, नगदी, जेवरात आदि पर निगरानी रखते हुए दैनिक रिपोर्ट निर्वाचन कन्ट्रोल रूम को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।*

प्रशिक्षण के दौरान पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि निर्वाचन का कार्य अत्यंत महत्वपूर्ण और संवेदनशील होता है। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर नियमानुसार कार्यवाही भी की जाती है।

इस दौरान प्रभारी जिला कमांडेंट चमोली श्री दीपक कुमार भट्ट, उ0नि0 नरेन्द्र रावत व अन्य कर्मी मौजूद रहे।