राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विद्यालय की बालिकाओं को किया गया सम्मानित”

देहरादून, श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज सहसपुर देहरादून” राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विद्यालय की बालिकाओं को  सम्मानित किया गया ,

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ रविंद्र सैनी के द्वारा विगत कई वर्षों से चलाए जा रहे ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत विद्यालय में बालिकाओं को जागरूक करने हेतु एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रधानाचार्य डॉ रविंद्र सैनी के उद्बोधन के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ जिसमें प्रधानाचार्य डॉक्टर रविंद्र सैनी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस एवं ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के महत्व के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा विद्यालय की होनहार बालिकाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।
‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ,स्वास्थ्य मंत्रालय और परिवार कल्याण मंत्रालय एवं मानव संसाधन विकास की एक संयुक्त पहल के रूप में समन्वित और अभिसरित प्रयासों के अंतर्गत बालिकाओं को संरक्षण और सशक्त करने के लिए प्रारंभ किया गया अभियान है। विद्यालय के प्रवक्ता जयंत कुमार सिंह के द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया साथ ही उन्होंने बताया कि बालिकाओं व महिलाओं के खिलाफ होने वाले इन अपराधों से उन्हें बचाने और उनके सामने आने वाली चुनौतियों व अधिकारों के संरक्षण के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है। देश की बेटियों को सशक्त बनाने के लिए हर साल राष्ट्रीय बालिका दिवस 24 जनवरी को मनाया जाता है। इस अवसर पर राजेश कुमार, धारा सिंह, संजय गैरोला, गौरव, संजीदा,नफीसा, अंशु, रचना, श्यामलाल, रितु आदि उपस्थित थे।