श्रीनगर नगर निगम निर्वाचन मतदान सूची में नाम सम्मलित किये जाने हेतु समय सीमा बढ़ाई जाये*

*प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी/ उप जिलाधिकारी नगर निगम श्रीनगर में निर्वाचन फार्म में नाम सम्मलित किये जाने को लेकर आरटीआई कार्यकर्ता कुशलानांथ ने कहा कि नगर निगम निर्वाचन पत्र 1-निगम 8 और 10 के तहत नाम सम्मिलित किए जाने के लिए दावा आवेदन पत्र हेतु आवश्यक होने समय करने के साथ वार्डवार नगर में संदेश पहुंचाने के लिए व्यवस्था करने के साथ ही संबंधित वार्ड वार बीएलओ को कैंप करने के संबंध में नगर निगम निकाय चुनाव की वोटर लिस्ट बनी है उस संबंधित लिस्ट में कहीं नाम छुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान सूची में नाम सम्मिलित करने की समय सीमा बढ़ाया जाए।
संज्ञान में लाना चाहता हूं कि 13,14,15, जनवरी को राजकीय अवकाश होने के कारण संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण बंधित रहेगा।
नये मतदाताओं का नाम सम्मिलित करवाने हेतु नाम त्रुटि को सही करवाने हेतु आम नागरिकों को समय नहीं मिल रहा है जिसकी मुख्य वजह राजकीय अवकाश है।
नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत संज्ञान में आया है काफी मतदाताओं के नाम सम्मिलित करने हेतु समय सीमा के लिए नगर निगम निर्वाचन अधिकारी जो विधिवत संज्ञान ले लोगों को नाम सम्मिलित करने हेतु समय सीमा बढ़ाए अन्य निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी उपजिला अधिकारी से अनुरोध है कि मताधिकार को ध्यान में रखते हुए लगातार तीन दिवसीय अवकाश होने के कारण नये मतदाताओं को नाम सम्मिलित करवाने समय सीमा बढ़ाने के साथ सभी संबंधित वार्डो के बीएलओ को नगर निगम कार्यालय में बैठने के विधिवत आदेश निर्देशित करेंगे।