देवलगढ़ क्षेत्रीय सामाजिक सांस्कृतिक विकास समिति के के द्वारा स्व.एच.एस.खत्री मेमोरियल रस्साकसी(जलेबी पाओ) प्रतियोगिता का समापन

प्रदीप कुमार
श्रीनगर गढ़वाल। हेमवंती नंदन बहुगुणा राजकीय इंटर कॉलेज देवलगढ़ के खेल मैदान में देवलगढ़ क्षेत्रीय सामाजिक एवं सांस्कृतिक विकास समिति के तत्वाधान में आज स्व.हुकम सिंह खत्री मेमोरियल रस्साकशी प्रतियोगिता जलेबी मेले का हुआ समापन।
आज के समापन के मुख्य अतिथि अनिल भंडारी खिर्सू भाजपा मण्डल महामंत्री एवं बृजमोहन बहुगुणा खिर्सू प्रधान संगठन के अध्यक्ष ने संयुक्त रूप में रहें विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधान भटोली मुकेश भट्ट, पूर्व प्रधान देवलगढ़ शिवप्रसाद, भूतपूर्व सैनिक गजेंद्र सिंह भंडारी का समिति की ओर से फूलमालाओं और पहाड़ी वाद्य यंत्रों से अतिथियों का स्वागत किया गया।
इस शुभ अवसर पर समिति की ओर से कोषाध्यक्ष दुर्गेश फौजी, महासचिव राजेश कुमार ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस प्रतियोगिता का संचालन टिंकू कुमार ने किया, कार्यक्रम की अध्यक्षता दुर्गेश फौजी के द्वारा किया गया। समिति की ओर से भुपेंद्र पंवार, राहुल प्रसाद,ताजबर कुमार, सुनिल पुरी, रविन्द्र पुरी ने अतिथियों को सोल ओड़कर और फूलमालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया।
मुख्य अतिथि बृजमोहन बहुगुणा द्वारा सभी खेल प्रतियोगिताओं व समिति को अपने द्वारा भोजन व्यवस्था कराई गई साथ ही राजकीय इंटर कॉलेज देवलगढ़ के बच्चों को प्रोत्साहित के तौर पर आइसक्रीम वितरण की।
मुख्य अतिथि बृजमोहन बहुगुणा ने कहां की इस खेल ग्राउंड में अपने सभी गुरुजनों आदरणीय महानुभावों कर्म सेवकों मेरे प्यारे साथियों तथा मेरी प्यारी बहनों खेल हमारे दैनिक जीवन के लिए बहुत जरूरी है, खेल से हमें मजबूत स्वस्थ और शारीरिक सुंदरता मिलती है।
उन्होंने आगे कहा कि खेल में भाग लेने से खिलाड़ियों में धैर्य और साहस का विकास होता है तथा सामूहिक सद्भाव और भाईचारे की भावना बढ़ती है सामान्यतः खेल में हमें प्रतिबद्धता तथा निष्पक्षता में सहायक के साथ ही खेल बहुत ही अच्छी शारीरिक गतिविधि है जो तनाव और चिंता से मुक्ति प्रदान करता है।
दूसरे अतिथि अनिल भंडारी ने कहा कि सबसे प्रथम आयोजन मंडल का धन्यवाद देता हूं कि आपने मुझे रास्साकशी प्रतियोगिता का अतिथि बनाया इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेल से हमें रुचि लेने पर जीवन में कठिन करने का सामना करने और शरीर और मस्तिष्क को तनाव से वंचित करने में मदद करता है।
समापन पर मुख्य अतिथि बृजमोहन बहुगुणा व अनिल सिंह भंडारी एवं अन्य तिथियां द्वारा विजेता उपविजेता टीम को पुरस्कार वितरण किया गया जिसमें पुरुष वर्ग में प्रथम देवलगढ़ ट्रॉफी पर कब्जा किया, महिला वर्ग में प्रथम मंदोली विजेता रहा, महिला वर्ग में उपविजेता देवलगढ़, पुरुष वर्ग में उपविजेता टैक्सी यूनियन श्रीनगर, तृतीय पुरस्कार महिला वर्ग में जोगड़ी, तृतीय स्थान पर सेकंड देवलगढ़ इसके बाद सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार दर्शनी देवी ग्राम मुंडोली के साथ ही आयोजक मंडल ने कार्यक्रम का समापन किया।
रस्साकशी प्रतियोगिता में दिवालगढ़ क्षेत्रीय लोगों ने काफी सहयोग दिया जिसमें दिनेश पुरी,राजबर कुमार, रोहित पुरी,रेशनी देवी, मीना देवी, कमला देवी, मुन्नी देवी,हेमा देवी, सुमन देवी उप प्रधान, आशा देवी,जानकी देवी, ममता देवी, यशोदा देवी,कोमल चौधरी,आदि लोगों के साथ ही जिन्होंने भोजन पानी की व्यवस्था करी आनंद मणी कंडवाल,शम्भू प्रसाद कंडवाल, अनिल कंडवाल तथा प्रचार प्रसार में जिनका विशेष सहयोग रहा हरीश रावत रहा।