जिलाधिकारी गढ़वाल के निर्देशन पर जिला पूर्ति अधिकारी विकासखंड रिखणीखाल में सरकार जनता के द्वारा कार्यक्रम के तहत चौपाल आयोजित ग्रामीणों की समस्याएं सुनी

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी गढ़वाल के निर्देशन पर जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली ने विकासखंड रिखणीखाल के ग्राम पली गाँव में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएँ सुनी गयी। साथ ही पीएम आवास, मनरेगा, आँगनबाड़ी केंद्र, सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों सहित विभिन्न विभागों की संचालित योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी किया।
जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली ने बताया कि एक सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में कतिपय अनियमितता मिलने पर जमानत की धनराशि जब्त किए जाने की कार्यवाही की गयी है व एक दुकान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है । बैठक में ग्रामीणों द्वारा जल जीवन मिशन के तहत गाँव में कार्य नहीं होने की शिकायत की गई। साथ ही सोहन लाल ने शिकायत दर्ज की है कि विभाग द्वारा 6-7 परिवारों के लिए स्टैंडपोस्ट लगाया गया लेकिन विगत दो साल से हेंडपम्प में पानी नहीं आ रहा है। इसके आलावा ग्रामीणों द्वारा राशनकार्ड बनाये जाने, सोलर लाइट, छात्रवृती सहित विभिन्न शिकायत की गई।
ज़िला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि राशन कार्ड से संबंधित शिकायतों का मौक़े पर ही निस्तारण किया गया व अनुसूचित जाति के छात्रों को छात्रवृत्ति प्राप्त न होने के संबंध में छात्रों को स्कूल में जाति प्रमाण पत्र बनाकर जमा करने को कहा गया है। जिससे उन्हें छात्रवृत्ति का लाभ मिल सकेगा।
चौपाल में ग्राम प्रधान सुशीला देवी, ग्राम विकास अधिकारी रणजीत सिंह ग्राम पंचायत विकास अधिकारी जितेंद्र सिंह, पशुपालन से राम कृष्ण, बाल विकास से सुपरवाईजर विनीता सजवान, पूर्ति निरीक्षक अभिषेक करनवाल सहित ग्रामीण उपस्थित थे।