“RDX गैंग” का सरगना चढा हरिद्वार पुलिस के हत्थे, कब्जे से चोरी की कुल 07 बाइकें बरामद

मनोज सिंह

हरिद्वार,एसएसपी के नेतृत्व में काम कर रही हरिद्वार पुलिस को मिली बड़ी सफलता,अंतर्राजीय दुपहिया वाहन गिरोह के नए गैंग “RDX गैंग” का किया पर्दाफाश,”RDX गैंग” का सरगना चढा हरिद्वार पुलिस के हत्थे, कब्जे से चोरी की कुल 07 बाइकें बरामद,पहली बार उक्त गैंग का सदस्य आया पुलिस गिरफ्त में, हरिद्वार, यूपी के कई जगहों से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था,

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना भगवानपुर 17/11/23 को वादी शिवनन्दन शर्मा पुत्र आर के शर्मा निवासी ग्राम हरजौली जट्ट थाना मंगलौर हरिद्वार द्वारा उनके बेटे की बाइक क्वांटम कॉलेज भगवानपुर से चोरी होने संबंधी मुकदमा दर्ज कराया गया था।

वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा पूर्व घटनाओं के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार श्री प्रमेंद्र डोबाल द्वारा दिए गए कड़े दिशा निर्देशों पर काम कर रही हरिद्वार पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी।

एसएसपी हरिद्वार के निर्देशन में काम कर रही पुलिस टीम द्वारा अंतर्राजीय दोपहिया वाहन चोर गिरोह के एक नए गैंग “RDX गैंग” का पर्दाफाश कर गिरोह के सरगना को दबोचने में सफलता हाथ लगी।

विगत कई दिनो से संदिग्ध एवं बिना नम्बर प्लेट की गाड़ियो की जगह जगह चैकिंग का एक सफल परिणाम देखने को मिला, खेलपुर रोड स्थित खाद फैक्ट्री के पास से जब पुलिस टीम द्वारा 02 बाइक पर 04 बाइक सवारों को रोका तो अंधेरे का फायदा उठा कर 03 फरार हो गए एक को पुलिस टीम द्वारा मौके से दबोच लिया गया और मौके से 02 बाइक जब्त की गई।

अभियुक्त से पूछताछ करने पर अभियुक्त ने खुद का नाम आशु पुत्र द्वारपाल निवासी चन्देड़ा कोली थाना देवबंद जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश हाल निवासी शिव सिटी कॉलोनी थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार बताया व मोटर साइकिल अपने साथियों के साथ मिलकर क्वांटम कालेज भगवानपुर के पास से चोरी करना बताया। जिस संबंध में थाना भगवानपुर पर मु0अ0सं0 815/23 धारा 379 IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत है। व दूसरी बाइक भी चोरी की है।

अभियुक्त द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर RDX नाम से एक गैंग बना रखा था जिनका मुख्य उदेश्य अन्तर्राजीय सीमा के इर्द गिर्द के उन सुनसान क्षेत्रो से दुपाहिया वाहन चोरी करना है जहां पर कोई कैमरे नही लगे होते है और वाहन चोरी की घटना करने को दौरान अपने मोबाइल फोन भी प्रयोग नही करते है ताकि पुलिस की पकड़ मे न आ जाये। दो साथी रैकी करते है तथा दो चोरी का काम करते है। फिर उन चोरी किये गये दोपहिया वाहनो को किसी सुनसान जगह पर छिपाकर खड़ा कर देते है तथा ग्राहक मिलने पर दोपहिया वाहनो को एक-एक कर औने पौने दामो पर फैक्ट्री मे काम करने वाले कर्मचारियो व अन्य राहगीरो को बेच देते है।

अभियुक्तों द्वारा लक्सर, रूडकी बहादरबाद, सहारनपुर व देवबन्द से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

अभियुक्त की निशादेही पर अन्य 05 चोरी की मोटर साईकिल सहित कुल 07 मोटर साईकिल पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई।

बरामदगी
07 मोटर साईकिल

नाम पता अभियुक्त
1-आशु पुत्र द्वारपाल निवासी चन्देड़ा कोली थाना देवबंद जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश हाल निवासी शिव सिटी कॉलोनी थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार।

नाम पता फरार अभियुक्त
1-गौरव पुत्र शेर सिंह निवास करोन्दी थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार हाल निवासी सिसोना थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार
2-आकाश पुत्र नामालूम निवासी जड़ोदा पान्डा सहारनपुर उ0प्र0
3- राहुल उर्फ लंगड़ा पुत्र विजय पेन्टर निवासी छुटमलपुर थाना फतेहपुर जनपद सहारनपुर उ0प्र0

पुलिस टीम
1- प्रभारी निरीक्षक थाना भगवानपुर
2-उ0नि0 अनिल सिंह बिष्ट
3-हैडकानि0 327 सुधीर चौधरी,
4-हैडकानि0 246 विनोद कुंडलिया
5-का0 354 उबेद उल्ला
6-हो0गा0 उदयपाल