एसएसपी के निर्देश पर नशे से पीड़ित व्यक्तियों की काउंसलिंग हेतु आयोजित किया गया कैंप

मनोज सिंह

हरिद्वार- एसएसपी के निर्देश पर थाना झबरेडा पुलिस ने नशे से पीड़ित व्यक्तियों की काउंसलिंग हेतु कैंप आयोजित किया गया,चिकित्सक़ एवं सामाजिक संस्था के सदस्यों ने काउंसलिंग कर महत्वपूर्ण सुझाव दिए, नशे से पीड़ित व्यक्तियों के परिजनो ने भी काउंसिल कैंप में प्रतिभाग किया,  मुख्यमंत्री उत्तराखंड के “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025” को सफल बनाने के लिए एसएसपी हरिद्वार के निर्देश पर झबरेडा थाना परिसर में नशे से पीड़ित व्यक्तियों की काउंसलिंग हेतु स्थानीय चिकित्सक व सामाजिक संस्था की सहायता से कैंप आयोजित किया गया।

कैंप में नशे से पीड़ित व्यक्तियों व उनके परिजनों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। उपस्थित जन को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव से अवगत कराते हुए नशे से दूर रहने हेतु अवगत कराया गया।

स्थानीय चिकित्सक श्री दिनेश त्रिपाठी की मौजूदगी में सामाजिक कार्यकर्ता श्री अमन गुप्ता, श्री अजय सैनी, श्री अखिलेश वर्मा, श्री सलीम द्वारा नशे से पीड़ित युवकों व नशा छोड़ चुके व्यक्तियों से नशे के कारण घटित बुरे अनुभवों को साझा किया गया। काउंसलिंग में प्रतिभाग करने वाले सभी व्यक्तियों द्वारा भविष्य में किसी भी प्रकार का नशा ना करने की शपथ भी ली गई।