राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से राजभवन में प्रधानाचार्य डॉ. रविंद्र सैनी ने शिष्टाचार भेंट की

 

देहरादून-एस.जी.आर.आर. इंटर कॉलेज सहसपुर के प्रधानाचार्य डॉ. रविंद्र सैनी, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के प्रदेश स्तर पर शिक्षा प्रतिनिधि ने उत्तराखंड के महामहिम राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त गुरमीत सिंह से राजभवन में उनको उनके नाम के प्रत्येक अक्षर से लिखी गई उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को प्रदर्शित करते हुए एक अँग्रेजी कविता भेंट की। महामहिम राज्यपाल ने डॉ. रविंद्र सैनी की अंग्रेजी काव्य प्रतिभा की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि डा.सैनी एक अद्भुत विलक्षण प्रतिभा के कवि हैं क्योंकि ऐसी शैली में विश्व में किसी कवि नेनहीं लिखा है।जिस प्रकार एक सैनिक देश की रक्षा करता है उसी प्रकार एक लेखक कवि की भी अपनी कलम के द्वारा समाज को एक नई दिशा प्रदान की जाती है।

महामहिम राज्यपाल ने स्मृति चिन्ह देकर डा.सैनी को सम्मानित भी किया।इस अवसर पर डॉ. सैनी ने महामहिम राज्यपाल को शिक्षा तथा स्वास्थ्य से संबंधित कई समस्याओं से अवगत कराते हुए Palm समाधान के लिए निवेदन किया। चर्चा करते हुए डा.सैनी ने मानसिक चिकित्सालय सेलाकुई मे कार्यरत संविदा स्तर पर वार्ड बॉयज तथा वार्ड आयाज के अल्प मानदेय की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए सरकार को उनके मानदेय बढ़ाने के लिए लिखने का निवेदन किया। महामहिम राज्यपाल ने स्वीकार किया कि संविदा पर नियुक्त वार्ड बॉयज तथा वार्डआयाज के मानदेय में वृद्धि होनी चाहिए तथा इस संबंध में वह सरकार से बात करेंगे। महामहिम राज्यपाल को एस.जी.आर.आर. इंटर कॉलेज सहसपुर की प्रगति से अवगत कराया गया तथा वित्त विहीन मान्यता के अंतर्गत इंटरमीडिएट स्तर पर विज्ञान, कृषि तथा कॉमर्स के लिए वित्त सहित पूर्व में लगे हुए शिक्षकों की नियुक्ति के संबंध में सरकार को लिखने का अनुरोध किया गया। राज्यपाल महोदय ने सभी समस्याओं के संबंध में सरकार को लिखने की बात कही है।

 

डॉ. सैनी की महामहिम राज्यपाल से यह मुलाकात लगभग पौन घंटे की बहुत ही बेहद महत्वपूर्ण एवं सुखद रही। राज्यपाल महोदय ने डॉ. सैनी के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से चलाए जा रहे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के समीक्षा करते हुए डॉ. सैनी की प्रशंसा की। महामहिम राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि वह एस.जी.आर.आर. इंटर कॉलेज सहसपुर में जाकर उनके बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में शामिल होंगे। डा. सैनी ने राज्यपाल के साथ इस मुलाकात को अभूतपूर्वबताते हुए इसे अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियां में से एक बताया है।