विकासखंड सहसपुर के ब्लॉक सभागार में मंगलवार को विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव और मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत अमृत कलश संकलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सहसपुर- विकासखंड सहसपुर के ब्लॉक सभागार में मंगलवार को विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव और मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत अमृत कलश संकलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत विकासखंड सहसपुर के विभिन्न ग्राम पंचायतों से शहीद परिवारों की भूमि से एकत्रित माटी को बड़े कलश में संग्रहित किया गया जिसे दिल्ली में बन रही अमृत वाटिका स्थल पर भेजा जाएगा। साथ ही विधायक सहदेव सिंह पुंडीर द्वारा शहीदों के परिवारों को इस दौरान शॉल ओढ़ाकर भी सम्मानित किया गया।

वही युवा महोत्सव के तहत इस दौरान लोकगीत, लोकनृत्य एवं एकांकी आदि की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमे प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान अर्जित करने वालो को सम्मानित भी किया गया।

विधायक ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के अवसर पर ‘मेरी माटी- मेरा देश’ अभियान का आह्वान किया है। यह राष्ट्र की एकता व अखंडता को दर्शाने का माध्यम होने के साथ राष्ट्रसेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों के प्रति हमारे समर्पण भाव की अभिव्यक्ति है। विधायक ने कहा भारत की मिट्टी और वीरता के उत्सव का प्रतीक यह कार्यक्रम हमारी भावी पीढ़ियों में राष्ट्र गौरव की भावना जागृत करेगा व ‘एक भारत- श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प सिद्धि की प्रेरणा देगा।

इस दौरान खंड विकास अधिकारी सहसपुर सोनम गुप्ता, सुखदेव फरस्वान, युवक दल एवं महिला मंगल दल के सदस्यगण भी मौजूद रहें।