जिलाधिकारी पौड़ी ने कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में अवैध अतिक्रमण ध्वस्तीकरण के संबंध में बैठक ली

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में अवैध अतिक्रमण ध्वस्तीकरण के संबंध में बैठक ली। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि ध्वस्तीकरण की कार्यवाही से पूर्व अपने-अपने क्षेत्र के पुलिस, अधिकारियों के साथ बैठक करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने आयोजित बैठक में समस्त उपजिलाधिकारियों से अभी तक ध्वस्तीकरण की हुई कार्यवाही की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि 26 अगस्त तक ध्वस्तीकरण की रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जहां पर महिला पुलिस की आवश्यकता पड़ रही है वहां तत्काल महिला पुलिस बल की तैनाती करें। जिलाधिकारी ने अवैध अतिक्रमण ध्वस्तीकरण के दौरान वीडियोग्राफी, कार्यवाही से पूर्व अपने-अपने क्षेत्रातंर्गत के सीओ व थानाध्यक्षों के साथ बैठक, गंभीरता के साथ अवैध अतिक्रमण के ध्वस्तीकरण करने के निर्देश उपजिलाधिकारियों को दिये। इसके अलावा जिलाधिकारी ने डीएफओ, अधिशासी अभियंता लोनिवि, पीएजीएसवाई सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों से भी अवैध अतिक्रमण की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि जिन-जिन स्थानों पर अवैध अतिक्रमण हुआ है उसे ध्वस्तीरण के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।
बैठक में उपजिलाधिकारियों द्वारा बताया कि अवैध रूप से विभिन्न जगहों पर हुए अतिक्रमण को हटाए जाने को लेकर निरंतर रूप से कार्य किया जा रहा है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, उपजिलाधिकारी सदर अबरार अहमद व अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।