प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीन में आयोजित 31वें विश्व विश्वविद्यालय खेलों में भारतीय एथलीटों के प्रदर्शन की सराहना की

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने 31वें विश्व विश्वविद्यालय खेलों में 11 स्वर्ण, 5 रजत और 10 कांस्य सहित 26 पदकों के साथ भारतीय खिलाड़ियों के कीर्तिमान स्थापित करने वाले प्रदर्शन की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि वर्ष 1959 में इसकी शुरुआत के बाद से विश्व विश्वविद्यालय खेलों में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और इस सफलता के लिए एथलीटों, उनके परिवारों और प्रशिक्षकों को बधाई दी।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा:

“इन खेलों में ऐसा प्रदर्शन जो हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा!

31वें विश्व विश्वविद्यालय खेलों में, भारतीय एथलीट 26 पदकों के कीर्तिमान स्थापित करने वाली उपलब्धि के साथ वापस लौटे हैं! हमारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, इसमें 11 स्वर्ण, 5 रजत और 10 कांस्य पदक शामिल हैं।

हमारे अविश्वसनीयखिलाड़ियों को सलाम जिन्होंने देश का गौरव बढ़ाया और उभरते खिलाड़ियों को प्रेरित किया है।”

“विशेष रूप से ख़ुशी की बात यह है कि भारत ने वर्ष 1959 में इन खेलों की शुरुआत के बाद से अब तक विश्व विश्वविद्यालय खेलों में कुल 18 पदक जीते हैं। इस प्रकार, इस वर्ष 26 पदकों का अनुकरणीय परिणाम वास्तव में उल्लेखनीय है।”

यह उत्कृष्ट प्रदर्शन हमारे एथलीटों के अटूट समर्पण का प्रमाण है। मैं इस सफलता के लिए एथलीटों, उनके परिवारों और प्रशिक्षकों को बधाई देता हूं और उनके आगामी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”