जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा हरेला पर्व पर न्यायालय परिसर श्रीनगर में वृहद वृक्षारोपण किया गया।

गबर सिंह भण्डारी

श्रीनगर गढ़वाल। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण उत्तराखंड एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार सिविल जज रजनीश मोहन के नेतृत्व में हरेला पर्व पर सिविल न्यायालय परिसर श्रीनगर में वृक्षारोपण किया गया।
हरेला पर्व के शुभ अवसर पर सिविल जज रजनीश मोहन ने कहा की जल संरक्षण एवं जल धाराओं का पुनर्जीवन के साथ ही मानव जीवन के लिए वृक्षों का महत्व एवं वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण पर आधारित इस अभियान को सफल बनाने की अपील की।
हरेला पर्व कार्यक्रम में तहसीलदार हरीश जोशी ने कहां की जिन स्थानों पर वृक्षारोपण किया जा रहा है वहां पर वृक्षों की सुरक्षा के लिए तार बाढ़ या पेड़ के चारों साइड लकड़ी डांडिया लगानी चाहिए जिससे पौधे सुरक्षित रहेंगे।
हरेला पर्व के वृक्षारोपण कार्यक्रम में बार एसोसिएशन श्रीनगर के अध्यक्ष प्रमेश जोशी, बार एसोसिएशन संरक्षक अनूप श्री पाथरी, सचिव ब्रह्मानंद भट्ट ,पैनल अधिवक्ता प्रदीप मैठाणी, रेंजर राजेंद्र प्रसाद कुकरेती, वन विभाग के कर्मचारी गण एवं न्यायालय के कर्मचारी गण उपस्थित रहे इस दौरान सिविल जज रजनीश मोहन द्वारा विधिक साक्षरता शिविर का भी आयोजन किया गया शिविर के दौरान सिविल जज द्वारा लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूकता के संबंध में बताया गया इस दौरान बार अध्यक्ष प्रमेश जोशी द्वारा एक फ्लोवर पोर्ट प्लांट सहित न्यायालय को भेंट किया गया।