लगातार हो रही बरसात को देखते हुए जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के साथ ही बरसात से हुई किसी भी तरह की क्षति को तत्काल रिकवर करने के दिए निर्देश

गबर सिंह भंडारी

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जनपद में लगातार हो रही बारिश को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने गत दिवस देर रात को वर्चुअल माध्यम से समस्त उपजिलाधिकारी, लोक निर्माण विभाग, पेयजल निगम, तहसीलदार व अन्य विभागीय अधिकारियों की आपातकालीन बैठक ली।
जिलाधिकारी ने मौसम विभाग द्वारी जारी रेड अलर्ट को लेकर समस्त अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये। उन्होंने जनपदीय आपदा परिचालन केंद्र व तहसीलों में स्थापित आपदा कंट्रोल रूम को भी अलर्ट पर रखने को कहा। साथ ही उन्होंने आपदा संबंधित उपकरणों को चाकचौबंद रखने और किसी भी तरह की आपदा स्थिति से निपटने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि आमजनमानस द्वारा किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना दी जाती है तो उस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों को कहा कि बारिश से जहां मोटर मार्ग अवरूद्व होते हैं वहां समय पर जेसीबी के माध्यम से मार्गो को सुचारू करना सुनिश्चित करें, जिससे आम जनमानस को आवाजाही करने में परेशानियों का सामना ना करना पड़े।
बैठक में वर्चुअल माध्यम से उपजिलाधिकारी सदर मुक्ता मिश्रा, यमकेश्वर आकाश जोशी, श्रीनगर अजयबीर सिंह,कोटद्वार प्रमोद कुमार, लैंसडाउन सोहन सिंह सहित समस्त तहसीलदार व विभागीय अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।