बिना सत्यापन किरायेदार रखने पर तीस मकान मालिकों के खिलाफ पौड़ी पुलिस की कार्यवाही! वसूला 03 लाख का जुर्माना।

गबर सिंह भण्डारी श्रीनगर गढ़वाल

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे द्वारा जनपद में बिना सत्यापन के किराएदार रखने वालों के खिलाफ ने की कार्रवाही साथ ही फड़ फेरी लगाकर उल्लंघन करने वाले 20 व्यक्तियों के विरूद्ध की गयी चालानी कार्यवाही।
पूरे जनपद में चला व्यापक स्तर पर सत्यापन अभियान।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे द्वारा जनपद में आगामी G-20 कार्यक्रम, चारधाम यात्रा तथा कानून व्यवस्था के दृष्टिगत अपने अपने थाना क्षेत्रों में विगत वर्षों में बाहरी राज्यों से उत्तराखण्ड में कार्यरत एवं निवास करने वाले छात्रों, श्रमिकों, किरायेदारों, घरेलू नौकरों, फड़-फेरी, मजदूरों, बाहरी व्यक्तियों, संदिग्ध रूप से घूम रहे व्यक्तियों को चिन्हित कर वृहद रूप से उनके सत्यापन की कार्यवाही करने के लिए समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।
जिसके क्रम में आज दिनाँक 07.05.2023 को समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में वृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाकर 102 किरायेदार, 149 मजदूर, 70 रेड़ी/ठेली वालों के सत्यापन की कार्यवाही की गयी।
सत्यापन न करने वाले 30 मकान मालिकों के विरुद्ध उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम की धारा-83 के तहत ₹3,00,000/- (कोटद्वार-20, लैन्सडाउन-03, पौड़ी-02 एवं लक्ष्मणझूला-05) के चालान माननीय न्यायालय को प्रेषित किये गये। साथ ही उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम की धारा-81 के तहत फड़ फेरी लगाकर उल्लंघन करने वाले 20 व्यक्तियों पर ₹5,000/- के नकद चालान कर राजकोष में जमा किये गए।
चारधाम यात्रा और आगामी G-20 कार्यक्रम के दृष्टिगत सत्यापन कार्यवाही लगातार जारी है।