मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  मुख्यमंत्री आवास में टिहरी लोकसभा क्षेत्र की विधानसभाओं के गतिमान कार्यों एवं विकासपरक योजनाओं की समीक्षा बैठक

देहरादून -मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  मुख्यमंत्री आवास में टिहरी लोकसभा क्षेत्र की विधानसभाओं के गतिमान कार्यों एवं विकासपरक योजनाओं की समीक्षा बैठक करते हुए कहा की समस्याओं के समाधान हेतु विभागों द्वारा की जा रही आवश्यक कार्यवाही की भी नियमित समीक्षा की जाए। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि जनसमस्याओं के त्वरित समाधान के लिए प्रक्रियाओं के सरलीकरण पर विशेष ध्यान दिए जाएं व विभागीय सचिव विधानसभा क्षेत्रों की समस्याओं के निराकरण के लिए अपने विभागों की नियमित समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में बागवानी, कृषि, पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इन क्षेत्रों में लोगों की आजीविका बढ़ाने के लिए और तेजी से कार्य किये जाएं। स्थानीय स्तर पर लोगों को स्वरोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध होने से पलायन भी रूकेगा।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी ग्रीष्मकाल के दृष्टिगत पेयजल आपूर्ति की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने कहा कि विधायकगणों द्वारा जो भी जन समस्याएं रखी गई हैं, उनका हर संभव समाधान किया जायेगा। बैठक में कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, सांसद टिहरी श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह व विधायकगण एवं संबंधित विभागीय अधिकारी और वर्चुअल माध्यम से संबंधित जनपदों के जिलाधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।