मंत्री गणेश जोशी शनिवार को परेड ग्राउंड स्थित उत्तरांचल प्रेस क्लब में उत्तराखंड पत्रकार यूनियन द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

 

देहरादून,। प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी शनिवार को परेड ग्राउंड स्थित उत्तरांचल प्रेस क्लब में उत्तराखंड पत्रकार यूनियन द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने पत्रकारों को गुलाल लगाकर उन्हें होली के पर्व की अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि होली रंग और उल्लास का त्योहार होने के साथ ही हमारी समृद्ध संस्कृति और परंपरा का प्रतीक है। हर्षोल्लास के वातावरण में मनाया जाने वाला यह पर्व सामाजिक समरसता और एकता की भावना को सुदृढ़ करता है।
उन्होंने मंगला कमाना करते हुए कहा कि होली का पर्व सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली के रंग लेकर आए। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने राज्य सरकार द्वारा। प्रदेश में चलाई जा रही योजनाओ के बारे में भी जानकारी दी। मंत्री गणेश जोशी ने कहा वर्ष 2023 को अंतराष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष घोषित किया गया है। उन्होंने कहा अगर इसका श्रेय जाता है तो वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जाता है। मंत्री गणेश जोशी ने प्रदेश में मोटे अनाज के लिए स्टेट मिलेट मिशन के अंतर्गत अनेकों कार्य किए जा रहे है। मंत्री ने कहा उत्तराखंड में मोटे अनाज का एमएसपी तय किया गया।
मंत्री ने कहा हमारे स्थानीय उत्पादों को अंतराष्ट्रीय स्तर तक पहचान मिले इस दिशा में प्रदेश में धामी सरकार लगातार अग्रसर है। मंत्री जोशी ने कहा किसानों को उसकी उपज का सही दाम मिल सके इस दिशा में सरकार निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा हमारा संकल्प है कि जब राज्य 25 वर्ष का होगा तो हम अपने किसानों भाइयों की आय और अपने उत्पाद को दोगुना करेंगे इस दिशा में सरकार कार्य कर रही है। इस अवसर पर भाजपा मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, भाजपा महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह कंडारी, महासचिव हरीश जोशी, जिला अध्यक्ष अनिल चंदोला, जिला महामंत्री योगेश रतूड़ी,अविकल थपलियाल, चेतन गुरुंग, विकास धूलिया, राकेश खंडूडी, देवेंद्र सत्ती सहित कई लोग उपस्थित रहे।