“चमोली पुलिस की पहल डी एडिक्शन कैंपेन एक नई किरण की शुरूआत”

“चमोली पुलिस की पहल डी एडिक्शन कैंपेन एक नई किरण की शुरूआत”

 मुख्यमंत्री के “ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025” अभियान के तहत जनपद चमोली को नशा मुक्त बनाने के लिए चमोली पुलिस की नशे के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी

युवाओं को नशे की गिरफ्त से आजाद करने के लिए पुलिस द्वारा NCORD सदस्यों के साथ पुलिस कार्यालय में आयोजित की गई काउंसलिंग, नशे के आदि नवयुवकों के परिजनों ने जताया आभार,

“दिया पैगाम- “सफल होगा ड्रग फ्री देव भूमि अभियान”

चमोली, मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार पुष्कर सिंह धामी  द्वारा वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड प्रदेश को नशामुक्त (ड्रग्स फ्री) बनाये जाने हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में  पुलिस अधीक्षक चमोली  प्रमेन्द्र डोबाल  के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा लगातार जनजागरूकता कार्यक्रम चलाते हुए नशे के आदी हो चुके नवयुवकों को चिन्हित कर पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन सुश्री नताशा सिंह के पर्यवेक्षण में ANTF/SOG चमोली पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, महिला कल्याण विभाग व पी0बी0ई0वि0वि0 की टीम शामिल थी नशे के आदि सभी नवयुवकों द्वारा अपनी नशे की लत के बारे में अपनी समस्यायें मनोचिकित्सकों को बतायी गयी मनोचिकित्सकों द्वारा नशे के दुष्प्रभावों से होने वाले खतरों की जानकारी दी गयी व किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत लाभार्थियों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गयी। महिला कल्याण विभाग द्वारा बताया गया की मिशन वात्सल्य के तहत स्पानसरशिप कार्यक्रम के तहत 0-18 वर्ष के अनाथ बच्चों को 4000/- रू0 की आर्थिक सहायता दी जाती है। प्रजापिता ब्रहाकुमारीज ईश्वरी वि0वि0 की टीम द्वारा नशे के आदि हो चुके नवयुवकों को नशे से दूर रहकर योगा के प्रति प्रेरित किया गया और बताया गया की प्रतिदिन योग करने से नशे की लत से बचा जा सकता है।
नशे के दुष्प्रभाव के सम्बन्ध में जागरूक करते हुये जीवन की मुख्य धारा से जोड़ने हेतु NCORD सदस्यों द्वारा नवयुवकों का मार्गदर्शन किया गया। सभी को बताया गया की नशा हमारे विनाश का कारण है, नशे से व्यक्ति खुद तो बर्बाद होता ही है साथ में अपने घर-परिवार को भी बर्बादी के कगार पर ला देता है, इसलिए सभी नशे से तौबा कर जीवन की मुख्य धारा से जुड़े। स्पोर्ट्स व योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में लाएं। युवा पीढ़ी देश तथा परिवार का भविष्य है। युवा स्वस्थ व तंदुरुस्त रहेगा, तभी देश तरक्की करेगा। सभी से अपील की गयी कि यदि आपके आस-पास कोई नशे का आदि हो या अवैध नशे के कारोबार में लिप्त हो तो डायल 112 एवं 9105859211 पर पुलिस को सूचित करें। चमोली पुलिस का उद्देश्य जनपद के सभी युवाओं को नशामुक्त बनाने का है। उक्त अभियान आगे भी जारी रहेगा।
इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन सुश्री नताशा सिंह, डा0 श्री पवन पाल जिला चिकित्सालय गोपेश्वर,  ललित मोहन सी0एम0ओ0 कार्यालय, श्रीमती रेखा नेगी जिला चिकित्सालय गोपेश्वर, श्रीमती बी0के0 किरन बाला प्रजापिता ब्रहाकुमारी ईश्वरी विश्वधालय चमोली,  उदय रावत आई0ई0सी0/बी0सी0ई0 सी0एम0ओ0 कार्यालय,  अनिल नेगी व  विजय कुमार शाह डी0सी0पी0ओ महिला कल्याण, हे0का0  मनमोहन भण्डारी, का0  संजय बलूनी, का0  रविकान्त व सभी नवयुवकों के अभिभावक मौजूद रहे।