कृतिरंग फेस्टिवल का किया आयोजन

देहरादून। इंटरनेशनल मैरीटाइम बिजनेस एकेडमी ने आईआरडीटी ऑडिटोरियम, सर्वे चौक में कृतिरंग के नाम से देहरादून में अब तक का पहला इंटर कॉलेज फेस्टिवल आयोजित किया। डॉ. वी.पी. श्रीवास्तव, परीक्षा नियंत्रक, श्री देव सुमन विश्वविद्यालय, उत्तराखंड ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में अपने प्रेरक शब्दों के माध्यम से छात्रों का उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के परीक्षा उप नियंत्रक डॉ. हेमंत बिष्ट ने छात्रों को संबोधित किया और आयोजन में योग महाविद्यालयों के प्रदर्शन की सराहना की. उत्सव की शुरुआत छात्रों में उत्साह और उत्साह के साथ हुई, जो उनके प्रदर्शन में भी दिखाई दिया।
स्वागत भाषण आईएमबीए के संस्थापक और सीईओ, कैप्टन कुणाल नारायण उनियाल ने दिया, जिन्होंने कॉलेज के अस्तित्व में आने के विजन के बारे में बताया, जिसका उद्देश्य भारत के युवाओं को अवसर प्रदान करना है। उन्होंने बताया कि वाणिज्यिक नौवहन वह उद्योग है जो प्रतिदिन हजारों उच्च भुगतान वाली नौकरियां पैदा कर रहा है और फिर भी लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है। उन्होंने अपने कॉलेज की सफलता को निदेशक मंडल, कैप्टन रंजन कुमार, श्री रोहित कौशिक, कैप्टन पूर्णेंदु शौरी, कैप्टन अनुपम रायजादा, कैप्टन तरुण कुमार और महाप्रबंधक सुश्री नेहा कन्नोजिया को समर्पित किया।
इस फेस्टिवल में जीआरडी गर्ल्स कॉलेज, निम्बस, एसजेआरएस कॉलेज ऋषिकेश, तुला इंस्टीट्यूट, हिमगिरी जी यूनिवर्सिटी, बीएफआईटी, जेबीआईटी सहित देहरादून और ऋषिकेश के आठ कॉलेजों ने भाग लिया। इस उत्सव में छात्रों के लिए सह-पाठयक्रम गतिविधियाँ शामिल थीं, जैसे कि पुश अप प्रतियोगिता, प्लैंक प्रतियोगिता, गायन, नृत्य, रैंप वॉक और क्विज जैसे कार्यों के समूह में अपनी शारीरिक और मानसिक शक्ति का प्रदर्शन करना। छात्रों के बीच गला काट प्रतियोगिता थी और हर कॉलेज ने सभी गतिविधियों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।
विशेष श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ योग कॉलेज का पुरस्कार एस.जे.आर.एस. कॉलेज, ऋषिकेश। आयोजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बीएफआईटी कॉलेज ने सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का पुरस्कार जीता। कैप्टन रंजन कुमार द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव दिया गया जिसमें उन्होंने छात्रों को सितंबर 2023 के महीने में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के अगले संस्करण के लिए आमंत्रित किया।
इस कार्यक्रम का प्रबंधन आईएमबीए टीम- सुश्री चांदनी, श्री जगत, सुश्री आंचल, सुश्री रेशमा, सुश्री मोनिका, सुश्री हर्षिता, श्री शर्मा, सुश्री नेहा के साथ-साथ आईएमबीए के छात्रों द्वारा किया गया।