जन मुद्दों पर समाधान पर खरी उतरी सरकार, चश्मा बदले कांग्रेस:चौहान

 

जन मुद्दों पर समाधान पर खरी उतरी सरकार, चश्मा बदले कांग्रेस:चौहान

देहरादून 1 दिसंबर , भाजपा ने विस सत्र के कम समय मे समाप्त होने और आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार ने सदन मे हर मुद्दे पर साफगोई से पक्ष रखा और हर सवाल का जवाब भी दिया है। इस दौरान महिला क्षेतिज आरक्षण और धार्मिक स्वतंत्रता सहित कई विधेयक पास हुए जो की ऐतिहासिक है। लेकिन कांग्रेस सदन मे सरकार की साफगोई तथ्यों के साथ दिये जवाब पचा नही पा रही है। कांग्रेस को चश्मे को बदलने की जरूरत है।
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने कुछ समय से जो नकारात्मक वातावरण बनाया था सत्र के दौरान उसकी हवा निकल गयी। उन्होंने कहा कि युवा सीएम पुष्कर सिंह धामी की दूरदर्शिता और कुशल रणनीति के चलते विपक्ष भी बिखरा नजर आया। चौहान ने कहा कि सरकार बैकडोर भर्तियों मे कार्यवाही कर चुकी है तो अब कांग्रेस उसे भी नही पचा पा रही है। बेहतर होता कि कांग्रेस अपने उन नेताओं को लेकर प्रदेश मे एक प्रायश्चित यात्रा निकालती जिनके कार्यकाल मे घपले घोटालों को अंजाम दिया गया। सीएम धामी जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत पिछले मामलों मे भी गंभीरता से जांच कर रहे है और भविष्य को कैसे संवारा जाय इस दिशा मे लगातार आगे बढ़ रहे है।
चौहान ने कहा कि सत्र मे सभी सवालों के जवाब सरकार ने दिये, इसलिए इसकी अवधि को लेकर सवाल भी तर्कहीन है। ऐसा पहले भी हुआ है, लेकिन सरकार ने हर सवाल का बेबाकी और साफगोई से जवाब दिया। विपक्षी विधायकों की पूरी जिज्ञासा को शांत किया गया। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष अब नये सवाल लेकर आये है, और उनको विधायकों के द्वारा उठाये सवालों की जानकारी नही है।
उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पर सवाल तब होते जब सरकार की और से किसी मामले मे लीपापोथी होती। हर मामले मे जाँच और अपराधियों को कानून की चौखट तक लाने मे सरकार मुस्तैदी से जुटी है। कांग्रेस की स्थिति खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो गयी है और उसे सरकार के बेहतर कार्यो को भी श्रेय देने तथा सकारात्मक राजनीति करते हुए आगे बढ़ना चाहिए।मनवीर सिंह चौहान