अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन ने सचिवालय में राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक में सभी बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभिन्न योजनाओं के तहत प्रदान किए जाने वाले ऋण आवेदनों का त्वरित निस्तारण किया जाए

देहरदून,अपर मुख्य सचिव श्री आनंद बर्द्धन ने आज सचिवालय में राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक में सभी बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभिन्न योजनाओं के तहत प्रदान किए जाने वाले ऋण आवेदनों का त्वरित निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीमांत इलाकों में रहने वाले लोग आजीविका बढ़ाने के लिए सरकारी ऋण योजनाओं पर निर्भर हैं। उन्होंने बैकों को निर्देश दिए कि महिला स्वयं सहायता समूहों व ग्रामीणों को स्वरोजगार की ऋण योजनाओं से प्राथमिकता के आधार पर जोड़ा जाए। एसीएस ने कहा कि राज्य के MSME विभाग ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना नैनों के तहत 8362 आवेदकों के ऋण आवेदन बैंकों को भेजे हैं। बैठक में बैंकों को हर शुक्रवार कैंप लगाकर ऋण आवेदनों के निस्तारण के लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने बैंकों को दिसम्बर तक वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के तहत 250 ऋण आवेदनों के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। अभी तक इस योजना के तहत 75 स्वीकृत ऋण आवेदकों को ₹1014.31 लाख का ऋण वितरित किया जा चुका है।
बैठक में सचिव श्री दिलीप जावलकर, अपर सचिव श्री सी रविशंकर, चीफ मैनेजर एसबीआई श्री अभिषेक नैथानी, डिप्टी सीईओ खादी बोर्ड श्री एस डी मासीवाल, चीफ मैनेजर बैंक ऑफ बड़ौदा श्री हुकुम सिंह, उद्योग विभाग, MSME विभाग तथा विभिन्न बैंकों के अधिकारी उपस्थित थे।