#देहरादून #यातायात# पुलिस# द्वारा स्कूल के अन्दर अभिभावकों के वाहनों को पार्क करवाये जाने की कार्यवाही से स्कूली छात्र-छात्राओं के अभिभावक खुश नजर आये तथा यातायात पुलिस के इस प्रयास तथा कार्यवाही की सराहना की

#स्कूल_में_हुई_सारी_गाड़ियाँ_कैम्पस_के_अंदर,
#राजपुर_रोड_पर_नहीं_दिखी_गाड़ियों_की_कतार
#स्कूल_पार्किंग_अभियान_के_अंतर्गत_कार्यवाही.
#स्कूल_के_अंदर_सारे_ख़ाली_जगहों_पर_हो_पार्किंग

देहरादून,यातायात पुलिस देहरादून द्वारा शहर क्षेत्रान्तर्गत 12 बॉटल नेक प्वाइंट चिन्हित स्कूलों के संचालक / प्रधानाचार्य को यातायात पुलिस को अपना अपेक्षित सहयोग दिये जाने तथा स्कूली तथा अभिभावकों के वाहनों को शत – प्रतिशत स्कूल परिसर में ही पार्क किये जाने के सम्बन्ध में पूर्व में नोटिस प्रेषित दिये गये थे ।

नोटिस दिये जाने के उपरान्त जो स्कूल यातायात पुलिस को अपना सहयोग प्रदान नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध यातायात पुलिस द्वारा कार्यवाही की जानी प्रारम्भ कर दी गयी है ।
आज #दिनांक 10/10/2022 को श्री अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून एवं सुश्री पल्लवी त्यागी, क्षेत्राधिकारी यातायात देहरादून द्वारा सेंट जोसेफ स्कूल प्रशासन द्वारा बन्द किये गये गेटों को खुलवाला गया, स्कूल के अन्दर तथा बाहर जगह-जगह बैरिकेडिंग कर अन्य वाहन चालकों को हो रही असुविधा के निदान हेतु सभी बैरिकेटिंग को हटवाया गया ।

साथ ही अभिभावकों द्वारा की जाने वाली शिकायत कि उनके वाहनों को स्कूल प्रांगण में पार्किंग की समुचित व्यवस्था होने के उपरान्त भी अन्दर पार्क नहीं करने दिया जाता है तथा स्कूल के सुरक्षा कर्मी के द्वारा उनके साथ अभद्रता की जाती है यदि इस सम्बन्ध में उन्हे कुछ कहा जाता है तो सुरक्षा कर्मियों द्वारा उनके बच्चों को अनावश्यक परेशान करते हैं ।

साथ ही एक तीमारदार द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि मेरा वाहन स्कूल प्रांगण में खडा नहीं करने देते थे जिसके कारण मुझे तथा अन्य 01-02 व्यक्तियों की मदद से रोड क्रास कर अपने बच्चे को वाहन तक ले जाया जाता था । देहरादून यातायात पुलिस द्वारा उक्त स्कूल के अन्दर अभिभावकों के वाहनों को पार्क करवाये जाने की कार्यवाही से स्कूली छात्र-छात्राओं के अभिभावक खुश नजर आये तथा यातायात पुलिस के इस प्रयास तथा कार्यवाही की सराहना भी की गयी । यातायता पुलिस द्वारा की गयी इस कार्यवाही से राजपुर रोड की ओर यातायात में कोई व्यवधान देखनें को नहीं मिला ओर न ही पूर्व की भांति लगने वाले वाहनों की लाईन दिखाई दी गयी ।

यातायात पुलिस देहरादून की पुनः अपील – शहर क्षेत्रान्तर्गत अवस्थित समस्त स्कूल प्रशासन स्कूली वाहनों के साथ –साथ स्कूल में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के वाहनों को स्कूल प्रांगण में ही समुचित स्थान पर पार्क करवायें अन्यथा यातायात पुलिस की यह कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी । साथ ही समस्त देहरादून वासियों अपील है कि अपने वाहनों को यथा सम्भव स्कूल पार्किंग में ही पार्क करें अन्यथा किसी प्राईवेट / पेड पार्किंग में ही पार्क करें मार्ग पर किसी भी दशा में अपने वाहनों को पार्क न करें ।*