ग्राम पंचायत अंबीवाला के संजय कॉलोनी में पशु चिकित्सालय प्रेमनगर के द्वारा पशुपालकों हेतु किसान क्रेडिट कार्ड शिविर का आयोजन किया गया।

 

देहरादून,ग्राम पंचायत अंबीवाला के संजय कॉलोनी में पशु चिकित्सालय प्रेमनगर के द्वारा पशुपालकों हेतु किसान क्रेडिट कार्ड शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर के द्वारा किया गया।

शिविर में मुख्यतः पशुपालकों के किसान क्रेडिट कार्ड बनाए गए व साथ ही गाय में होने वाले लंपी त्वचा संक्रामक रोग से बचाव व उपचार हेतु आवश्यक दवाइया भी पशुपालकों को वितरित की गई।

विधायक ने अपने संबोधन के दौरान सभी पशुपालकों से अपनी गाय भैंसों को पौष्टिक आहार व दवाई नियमित रूप से देने की सलाह दी व लंपि बीमारी से पशुओं के बचाव हेतु पशु चिकित्सकों द्वारा बताई गई आवश्यक जानकारी एवं घरेलू उपचार अपनाने को भी कहा।

विधायक ने कहा सरकार लंपी रोग को लेकर चिंतित है और इसके उपचार व निदान हेतु निरंतर प्रयास कर रही है। विधायक ने मौजूद चिकित्सकों से क्षेत्रीय पशुपालकों से लगातार संपर्क में रहने के लिए कहा और बैक्सिनेशन से लेकर आवश्यक दवाई पशुपालकों तक पहुंचाने को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसके अलावा मौजूद पशु चिकित्सकों के द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड से होने वाले लाभ के बारे में जानकारी देने के साथ साथ गाय में फेल रही लंपी बीमारी के उपचार के बारे में भी मौजूद पशुपालकों को जानकारी दी गई।

इस अवसर पर पशु चिकित्सा अधिकारी प्रेमनगर डा. साजिद, पशु चिकित्सा अधिकारी डा. उजमा खान, पशुधन प्रसार अधिकारी विजेंद्र सिंह, वैक्सीनेटर सुरेन्द्र सिंह पंवार आदि पशु चिकित्सकों समेत सुरेंद्र सिंह नेगी, कमल किशोर, आनंद बिष्ट, अरुण भट्ट, प्रीतम, धर्मदास यादव आदि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहें।