सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने दिये समस्त विभागों को निर्देश

सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण
निराकरण करने दिये समस्त विभागों को निर्देश
साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न
भिण्ड 01 अगस्त 2022/कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय भिण्ड के सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में अपर कलेक्टर श्री प्रवीण फुलपगारे, सीईओ जिला पंचायत श्री जेके जैन, एसडीएम भिण्ड-अटेर श्री उदयसिंह सिकरवार, एसडीएम मेहगांव श्री वरूण अवस्थी, डिप्टी कलेक्टर श्री पराग जैन सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की विभागवार विस्तृत समीक्षा कर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निराकरण समय सीमा में करने निर्देश उपस्थित सभी अधिकारियों को दिये। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में बेहतर कार्य करने वालों को बधाई देने के साथ अच्छा कार्य जारी रखने की बात कही।
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में निम्न प्रगति वाले विभागों के अधिकारियों को शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निराकरण कर प्रगति लाने के निर्देश देने के साथ कुछ अधिकरियों पर कार्यवाही के निर्देश भी बैठक में दिए। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में कम प्रगति पर विभिन्न अधिकारियों के वेतन काटने एवं कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिये।
भारत सरकार द्वारा ’हर घर तिरंगा’ अभियान 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक चलाया जाएगा। देश वासियों को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रेरित करने और जन सामान्य में देश भक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से भारत सरकार की ओर से 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक ’हर घर तिरंगा’ अभियान के क्रियान्वयन के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अभियान के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए।
उन्होंने सिंचाई विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री नरेश पाल को बांध एवं नदियों के जल स्तर की जानकारी ली। कलेक्टर ने दस्तक अभियान एवं कोविड वैक्सीन प्रिकॉशनेरीडोज के संबंध में भी स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों के द्वारा अभियान से संबंधित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।