विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने ग्राम पंचायत झाझरा आंगनबाड़ी केंद्र एवं ग्राम पंचायत डूंगा के रा०प्रा०वि० और आंगनबाड़ी केंद्र में “बालवटिका कक्षा” का शुभारंभ किया

देहरादून,पूर्व प्राथमिक शिक्षा के सुदृढ़ीकरण हेतु आज विधानसभा सहसपुर के अंतर्गत विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने ग्राम पंचायत झाझरा आंगनबाड़ी केंद्र एवं ग्राम पंचायत डूंगा के रा०प्रा०वि० और आंगनबाड़ी केंद्र में “बालवटिका कक्षा” का शुभारंभ किया। इस दौरान विधायक ने बच्चों को स्वास्थ्य, संवाद और सृजन नाम की तीन अभ्यास पुस्तिकाएं, लेखन सामग्री इत्यादि वितरित की। साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और शिक्षकों को भी हस्तपुस्तिकाएं दी।

विधायक सहदेव पुंडीर ने इस दौरान संबोधित करते हुए बताया की देवभूमि उत्तराखंड में आज से नई “राष्ट्रीय शिक्षा नीति” लागू हो चुकी है, जिसके तहत अब बच्चों की शिक्षाएं प्री प्राइमरी से शुरू होंगी। इसी प्री प्राइमरी को हमारी सरकार द्वारा “#बाल_वाटिका” का नाम दिया गया है।

विधायक ने कहा की “बाल वाटिका” का उद्देश्य “नई शिक्षा नीति” के तहत बच्चों को विभिन्न गतिविधियों व खेलों के माध्यम से प्राथमिक शिक्षा के लिए तैयार करना है और उनमें अच्छी आदतों का विकास करना है। विभिन्न विकासखंडों में “बाल वाटिका” की शुरुआत से उत्तराखंड आज नई “राष्ट्रीय शिक्षा नीति” लागू करने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया हैं।

इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी सहसपुर और बाल विकास विभाग के समस्त अधिकारीगण भी मौजूद रहें।